दुबई में केरल के नेता तुषार वेल्लापल्ली गिरफ्तार, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी

Updated Date: Thu, 22 Aug 2019 05:25 PM (IST)

दुबई में भारत धर्म जन सेना BDJS के प्रमुख तुषार वेल्लापल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है और इस मामले में कोई कदम उठाने की मांग की है।

तिरुवनंतपुरम, केरल (एएनआई)। दुबई में केरल के नेता और भारत धर्म जन सेना (BDJS) के प्रमुख तुषार वेल्लापल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया है।  इसको लेकर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है और इस मामले में कोई ठोस कदम उठाने की मांग की है। वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात के अजमान में गुरुवार को चेक बाउंस मामले में गिरफ्तार किया गया है। जयशंकर को भेजे गए पत्र में विजयन ने लिखा है, 'समाचार चैनलों ने संयुक्त अरब अमीरात के अजमान में तुषार वेल्लापल्ली की गिरफ्तारी की जानकारी दी है। मैं उनकी स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित हूं, कानून की सीमा के भीतर हर संभव मदद उन्हें उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। मैं इस मामले में आपके व्यक्तिगत हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं।'

Thushar Vellappally held in UAE, Kerala CM seeks EAM Jaishankar's intervention
Read @ANI Story| https://t.co/LgjF9rjjF5 pic.twitter.com/pmLiTDuqWO

— ANI Digital (@ani_digital) August 22, 2019


ED ऑफिस पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई पुलिस ने लगाई धारा 144
दस साल पहले दिया था 19 करोड़ रुपये का चेक
सूत्रों का कहना है कि वेल्लापल्ली ने अपने बिजनेस पार्टनर को 10 दस साल पहले 19 करोड़ रुपये का चेक दिया था, जो बाद में बाउंस हो गया। इसके बाद उन्हें अजमान में एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया। होटल में उन्हें इस मामले पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में, बीडीजेएस प्रदेश अध्यक्ष वायनाड लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार थे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ लड़े थे। केरल से मिली खबरों के अनुसार, अब वेल्लापल्ली को यूएई में जमानत मिल गई है। सूत्रों ने कहा कि इस मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। यह पूरी तरह से व्यापार से जुड़ा बहुत ही पुराना मामला है।

 

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.