-खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग

-गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में किया गया भर्ती

-मसूरी के एक स्कूल में 10वीं का छात्र है किशोर

DEHRADUN: तिब्बत मूल के एक किशोर ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां अभी तक उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। यह घटना ख्9 फरवरी की बताई जा रही है। उसके दोस्तों का कहना है कि तिब्बत की आजादी के लिए नारे लगाते हुए उसने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.आईजी गढ़वाल संजय गुंज्याल ने बताया कि छात्र के आत्मदाह की कोशिश का मामला संज्ञान में आया है, लेकिन अभी कारणों के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। मामले की जांच की जा रही है।

हिमाचल का है रहने वाला

दरअसल मनाली (हिमाचल प्रदेश) के रहने वाले थुपटेन और पत्नी निमांग यांगयुंग के साथ कुछ दिन पहले देहरादून आए थे। उनका क्म् साल का बेटा डोरजी थे¨रग मूसरी स्थित तिब्बती होम्स फाउंडेशन स्कूल में दसवीं का छात्र है। इसके अलावा उनके माता पिता देहरादून से करीब फ्भ् किलोमीटर दूर लक्खनवाला में ओल्ड ऐज होम में रहते हैं। इस ओल्ड ऐज होम की देखरेख सेना करती है।

डोरजी अपने माता-पिता के साथ दादा दादी से मिलने ओल्ड ऐज होम आया हुआ था।

ख्9 फरवरी की बताई जा रही है घटना-

ख्9 फरवरी को वह ओल्ड ऐज होम के गेट पर पहुंचा और खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। इसके बाद वह अंदर की तरफ दौड़ा। यह देखकर आसपास के लोग हैरानी में पड़ गए। इस बीच परिजनों को सूचना मिली तो उसकी मां और अन्य लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। जिससे डोरजी की मां के हाथ भी जल गए। दोनों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से डोरजी को देहरादून रेफर किया गया। दून में डॉक्टर्स ने परिजनों को दिल्ली ले जाने की सलाह दी। वहीं ओल्ड ऐज होम में थर्सडे को दिनभर पुलिस व खुफिया एजेंसियां सक्रिय रहीं। जबकि ओल्ड एज होम प्रशासन ने इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

Posted By: Inextlive