- रेलवे की सीआईबी ने पकड़ा दलाल

- सेटिंग के जरिए निकलता था रेल टिकट

GORAKHPUR: रेल टिकटों के रिजर्वेशन में लगे दलालों की धर पकड़ में जुटी आरपीएफ की सीआईबी टीम ने गोलघर में कार्रवाई की। श्रृंगार की दुकान पर रेलवे टिकटों का आरक्षण कर रहे दुकानदार को पकड़कर टीम ने चार लोगों के नाम से बने तत्काल टिकट, 24 सौ रुपए बरामद किया। पकड़ा गया दुकानदार खलीलाबाद के एक ब्रोकर की मदद से तीन साल से टिकट बेच रहा था।

शुक्रवार की शाम पहुंची टीम

आरपीएफ की सीआईबी टीम को गोलघर में एक टिकट दलाल के सक्रिय होने की जानकारी मिली। शुक्रवार की शाम जटेपुर पुलिस चौकी के पीछे श्रृंगार हाउस पर छापा मारकर टीम ने हशमत नाम के युवक को हिरासत में ले लिया। उसके पास से गोरखधाम एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले चार अलग-अलग लोगों के टिकट बरामद हुए। सभी टिकट 28 मई के लिए बनाए गए थे।

तीन साल से कर रहा था खेल

सीआईबी की पूछताछ में सामने आया कि हशमत तीन साल से टिकटों की दलाली के धंधे में था। खलीलाबाद का अंजुमन चौधरी उसकी मदद करता है। एक यात्री का टिकट बनाने के लिए दलाल दोगुना दाम लेते थे। सीआईबी टीम में सतीश यादव, विनोद सिंह, रमेश सिंह, राकेश धर दुबे सहित अन्य लोग शामिल रहे।

इसके पहले भी टीम कार्रवाई कर चुकी है। जांच पड़ताल में गोलघर के दुकानदार के बारे में सूचना मिली थी। इसलिए टीम ने कार्रवाई की। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

शहनवाज हुसैन, इंस्पेक्टर, सीआईबी

Posted By: Inextlive