Tie It Up To Stay In Style

2011-07-04T19:37:11Z

हेयर स्टाइल में वन साइडेड ब्रेड्स इन दिनों काफी चल रही हैं फ्रेंच फिश टेल स्टाइल हो या सिंपल इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे बनाने के लिए बस शोल्डर लेंथ हेयर काफी हैं वन साइडेड ब्रेड स्टाइल में बालों को एक तरफ करके शोल्डर लेंथ की चोटी बनाई जाती है इस हेयरस्टाइल के लिए पार्लर जाने के जरूरत नहीं है आपको चाहिए बस सही टेक्नीक और थोड़ी सी प्रैक्टिस

If you are a style chick check out some loose side braids. Follow these simple steps to tie your hair into nice  side braid and stay in.

Simple side braids to stay in style

सिंपल ब्रेड्स के स्टेप्स ये हैं

कॉम्ब करके सारे बालों को लेफ्ट शोल्डर की ओर ले आएं. अगर बीच में छोटे-छोटे बाल निकल रहे हैं तो उन्हें कान के नीचे से फोल्ड करते हुए सिर के पीछे ले जाएं और हेयरपिन से अटैच कर लें. बालों को एक ओर करके गूंथ लें.

Remember

ब्रेड्स बहुत ज्यादा टाइट न हों. अगर बाल छोटे हैं और निकल रहे हैं तो उन्हें स्टिक करने के लिए हेयरस्प्रे का यूज करें. वैसे ग्लैमरस लुक के लिए थोड़े बहुत बाल निकलने दीजिए.
French style side braid
सिंपल ब्रेड्स के कम्पेरिजन में ये थोड़ी ट्रिकी है. इसमें बालों को दो या तीन पार्ट में डिवाइड करके बनाया जाता है. फ्रेंच स्टाइल ब्रेड बनाने के लिए ये टिप्स फॉलो करें-ये चोटी आपको क्राउन से स्टार्ट करनी है और साइड में बाल करके बनानी है. पीछे के बाल क्लिप से बांध लें जिससे वह फंसें नहीं. क्राउन एरिया के बालों को कोम्ब करके एक साइड में कर लें. टॉप पोर्शन के बालों को तीन सेक्शंस में डिवाइड करें और गूंथना शुरू करें. हर एक स्टेप बाद एक्स्ट्रा बाल ऐड करती
जाएं. इससे आगे से फ्रेंच मैट बन जाएगी. कान के नीचे तक फ्रेंच मैट बनने के बाद पीछे के बालों को लेफ्ट शोल्डर तक ले आइए और उसे क्राउन की ओर से आ रहे बालों के साथ मिलाकर चोटी में गूंथ दें.
Remember
चोटी ज्यादा नीट ना भी बने तो चलेगा. फ्रेंच मैट को शुरुआत में थोड़ा ढीला रखें पर नीचे आते-आते उसे टाइट कर लें. वन साइड फ्रेंच मैट बनने के बाद लांग टेल कॉम्ब से इसे हल्का सा ढीला कर दीजिए.
Monsoon fun for your hair
अपनी चोटी को मॉनसून में थोड़ा डिफरेंट और फ्रेश लुक देने के लिए यूज करें ब्राइट एक्सेसरीज. फ्रेंच मैट ब्रेड्स पर कान के एक कोने से लेकर दूसरे कोने पर बीड्स लगा सकते हैं. फ्लोरल लुक आपकी ड्रेस के साथ चले तो ब्रेड पर छोटे-छोटे फ्लॉवर्स लगाएं. कलर एलिमेंट ऐड करने का एक तरीका हैं ग्लिटरिंग या कलरफुल रिबंस जिन्हें आप चोटी के साथ ही गूंथ सकती हैं.
Braids for short and heavy hair
नाट्स क्लीयर करके बालों का पार्टिशन कर लें. उसके बाद दोनों पार्टिशन की अलग-अलग सिंपल ब्रेड्स बना लें. राइट साइड वाली ब्रेड्स को कान के नीचे से लेफ्ट शोल्डर तक लाएं और दूसरी तरफ जो चोटी बनाई थी उसमें मिला दें.
बालों के एंड तक चोटी की तरह गूंथ लें. फेस के सामने के बालों को लूज छोड़ सकते हैं. हेयर स्प्रे करके बालों को सेट कर लें.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.