दो दिन में 14 हजार से अधिक वसूला जुर्माना

Meerut। शहर को डेयरियों और पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए नगर निगम अभियान में तेजी ला रहा है। इस अभियान के तहत सप्ताह के दो दिन आधा दर्जन से अधिक दुकानों से पॉलीथिन बरामद कर 14 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया। वहीं शहर में डेयरी संचालकों के पशु जब्त कर डेयरियों को तेजी से बाहर किया जा रहा है।

जन्माष्टमी तक मोहलत

राजकुमार बालियान के नेतृत्व में मंगलवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल ने अजंता कालोनी, जागृति विहार और पीएल शर्मा रोड पर डेयरी समेत पॉलीथिन जब्त करने का अभियान चलाया। इस दौरान डेयरी संचालकों ने कार्यवाही से बचने के लिए टीम के सामने ही गाड़ी मंगाकर अपने पशु शहर सीमा से बाहर भेजने शुरू कर दिए। वहीं कुछ डेयरी संचालकों ने कृष्ण जन्माष्टमी के बाद तक की मोहलत मांगी। इस दौरान अजंता कालोनी में अशोक शर्मा की दो गाय और कृष्णपाल की एक गाय को जब्त कर सूरजकुंड भेज दिया गया।

सात हजार का लगा जुर्माना

वहीं प्रवर्तन दल के अभियान के दौरान जागृति विहार में किराना स्टोर से भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद होने पर 7 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। जागृति विहार में ही सोमवार को डेयरी संचालक से भी 7 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया था।

देर शाम चला फागिंग अभियान

डेंगू के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर के पांच वार्डो में मंगलवार को फॉगिंग अभियान चलाया गया। इनमें वार्ड 46, 59, 61, 67 और 85 शामिल रहे।

Posted By: Inextlive