- पत्नी से अनबन के बाद बेटी को लेकर मंगलवार सुबह लखनऊ पहुंचा था आरोपी

- भूख और गर्मी से परेशान होकर रो रही थी बच्ची, नहलाने के बहाने डुबोया

- नदी में नहा रहे युवकों ने दी पुलिस को सूचना, आरोपी अरेस्ट

LUCKNOW: महानगर में मंगलवार दोपहर जालिम पिता ने अपनी पांच साल की मासूम बेटी को गोमती नदी में डुबोकर मार डाला। दिलदहलाने वाली इस घटना में बच्ची का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह अपने पिता के गुस्से से अनजान भूख और गर्मी से परेशान होकर रो रही थी। पुलिस ने आरोपी पिता को अरेस्ट कर लिया है।

लव मैरेज की थी

इंस्पेक्टर महानगर पीके झा के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के खरगपुर बिरारी निवासी बिरजू पेशे से मजदूर है। बिरजू ने 7 साल पहले सासाराम निवासी शालू गुप्ता से लव मैरेज की थी। शादी के बाद वह शालू के साथ दिल्ली चला गया और वहां मजदूरी करने लगा। वह वर्तमान में दिल्ली के नरेला एरिया स्थित झुग्गी बस्ती में पत्‍‌नी शालू, बड़ी बेटी शिवानी (5) और डेढ़ साल की छोटी बेटी मुस्कान के साथ रहता था। इन दिनों बिरजू पत्‍‌नी शालू पर शक करने लगा था। इसी बात को लेकर उनके बीच अक्सर झगड़ा होता था। रविवार शाम को शालू किसी से फोन पर बात कर रही थी। इसी बीच वहां पहुंचा बिरजू उसे फोन पर बात करते देख बिफर पड़ा। काफी देर तक चले झगड़े के दौरान बिरजू ने शालू की पिटाई कर दी थी।

बेटी को लेकर भाग निकला

शालू की पिटाई की बात सुनकर वहां इकट्ठा हुए उसके परिजनों ने बिरजू को धमकी दी कि अगर उसने दोबारा ऐसा किया तो वे उसकी शिकायत पुलिस से कर देंगे। इसी बात से नाराज होकर बिरजू सोमवार शाम बेटी शिवानी को लेकर चुपचाप घर से भाग निकला और नई दिल्ली स्टेशन से रवाना हुई लखनऊ मेल पर सवार हो गया। लखनऊ पहुंचने के बाद वह शिवानी को पैदल ही लेकर निशातगंज की ओर चल पड़ा। गोमती पुल के करीब पहुंचकर वह रोड किनारे फुटपाथ पर बैठ गया। कई घंटे से बिना कुछ खाए-पिये और भीषण गर्मी से शिवानी बेहाल हो चुकी थी। जिसके चलते वह रोने लगी। बिरजू शिवानी को रोता देख झल्ला उठा और उसने नाराज होकर उसे पीटना शुरू कर दिया। जिससे शिवानी और भी तेज आवाज में रोने लगी।

युवकों ने दबोचा

शिवानी को चुप करा पाने में नाकाम रहने पर बिरजू निशातगंज स्मृति वाटिका के सामने नदी किनारे बने मंदिर से होते हुए नीचे उतर गया। जहां उसने शिवानी के कपड़े उतारे और उसे नहलाने लगा। इस दौरान भी शिवानी ने रोना जारी रखा। इसी बीच बिरजू ने शिवानी को पानी में डुबोना शुरू कर दिया। शिवानी की चीख-पुकार सुनकर नदी में कुछ दूरी पर मौजूद न्यू हैदराबाद निवासी सिराज, कल्लू और पेपरमिल कॉलोनी निवासी रिजवान ने यह देख बिरजू को ललकारा और शिवानी को बिरजू से अलग किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने अचेत हो चुकी शिवानी को इलाज के लिये सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस ने रिजवान की तहरीर पर हत्या की एफआईआर दर्ज कर आरोपी बिरजू को अरेस्ट कर लिया है। इंस्पेक्टर पीके झा ने बताया कि बिरजू के झोले में मिले उसके मोबाइल फोन के जरिए उसकी पत्‍‌नी शालू व उसके भाई को घटना की सूचना दे दी गई है।

Posted By: Inextlive