छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : दीपावली की आप भले ही कितनी ही खरीदारी कर लें, पर इसकी असली रौनक घरों की साफ-सफाई और सजावट से आती है। इसके बिना दीपावली की तैयारी अधूरी है। दीपावली में अभी पांच बचे हैं और लोग घरों की साफ-सफाई में जोरशोर और इंटीरियर व एक्सटीरियर डेकोरेशन की जोरशोर से तैयारी कर रहे हैं। लेटेस्ट ट्रेंड और फैशन के हिसाब से घर को संवारने के लिए पर्दे, बेड शीट्स, बेड कवर, कारपेट जैसे होम फर्निशिंग आयटम्स की लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

स्टाइलिश पर्दे की है डिमांड

घर में इंटर करते ही जिस चीज पर सबसे पहले नजर जाती है वो है दरवाजे और खिड़कियों पर लगे पर्दे। अट्रैक्टिव पर्दे घर की खुबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। दीवाली के मौके पर घर को सजा रहे लोग इस बात को ध्यान में रखते हुए पर्दे के सेलेक्शन पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। नॉर्मल पर्दे के साथ-साथ इस बार पतले नेट पर इंब्रायडरी वर्क कर बनाए गए हल्के टीश्यू कर्टेन और थ्रेड कर्टेन की काफी डिमांड है। पर्दे की खुबसूरती को बढ़ाने के लिए लोग टेशल्स की खरीदारी भी कर रहे हैं।

3 डी और डिजिटल प्रिंट बेड शीट्स की जमकर हो रही सेलिंग

दीवाली के मौके पर बेडरूम को खुबसूरत लुक देने के लिए बेड शीट्स, मैट्रेस जैसे आयटम्स की भी जमकर खरीदारी हो रही है। मार्केट में थ्री डी प्रिंट और डिजिटल प्रिंटेड बेडशीट्स की काफी डिमांड है। बेहद आकर्षक लगने वाले ये बेडशीट्स लोगो को खूब भा रहे हैं। बेडशीट के अलावा मैट्रेस की भी अच्छी बिक्री हो रही है। साकची स्थित होम फर्निशिंग शॉप हाई सोसाईटी के ओनर पीएन पांडेय के मुताबिक, बॉंडेड फोम, लेटेक्स, स्प्रिंग मैट्रेस और क्वायर मैट्रेस की कई वेराईटी अवेलेवल है। लोग अपने पसंद और बजट के हिसाब से मैट्रेस का सेलेक्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दीवान सेट, बेड कवर, डाइनिंग टेबल क्लॉथ, डाइनिंग टेबल मैट, सोफा बैक जैसी चीजों की भी जमकर शॉपिंग हो रही है।

कारपेट्स की भी हो रही खरीदारी

इस फेस्टिव सीजन घर को एक खुबसूरत लुक देने के लिए तरह-तरह के कारपेट्स घर लाए जा रहे हैं। क्वालिटी और थिकनेस के हिसाब से मार्केट में हर प्राइस रेंज के कारपेट्स उपलब्ध हैं। कारपेट्स के साथ लोग बेड साइड रनर मैट की खरीदारी भी कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive