ईद की खुशियों को साझा करने में जाति धर्म के बंधन पर भारी पड़ा आपसी सौहार्द

ALLAHABAD: ईद का उल्लास पूरे शहर में छाया रहा। मस्जिदों में विशेष नमाज और मौलानाओं के खतुबे के बाद जब अकीदतमंद घर पहुंचे तो मेहमाननवाजी का दौर शुरू हुआ। जाति धर्म के बंधन को तोड़कर आपसी भाईचारे की नींव को और अधिक मजबूत करने के लिए हिन्दुओं ने मुस्लिम बंधुओं की खुशियों में शिरकत की। घरों में कीमामी सेवई, शीरी कोरमा, बिरयानी, छोला व दही बड़ा जैसे लजीज व्यंजनों का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया।

सड़कें गुलजार, दी मुबारकबाद

ईद पर पूरा शहर खुशियों में डूबा रहा। चौक, रानी मंडी, दरियाबाद, अटाला, दायराशाह अजमल, नखासकोहना, करेली, रोशनबाग, बख्शी बाजार व सदर बाजार जैसे इलाकों की सड़कें दिनभर गुलजार रही। खुशियों में चार चांद लगाने के लिए अकीदतमंद परिचितों व रिश्तेदारों के घर पहुंचे। सुबह से शुरू मेहमाननवाजी का दौर देर रात तक चला। सदर बाजार एकता कमेटी के पदाधिकारी रईस नाटे व मोहम्मद इमरान की अगुवाई में सदर बाजार में लोगों को सेवईयां खिलाई गई।

ईदी से जला 'ट्यूबलाइट'

त्योहार का दिन हो और त्योहारी न मिले। ऐसा नहीं हो सकता है। ईद पर भी घरों में यह नजारा देखने को मिला। छोटे-छोटे बच्चे हों या युवा हर किसी ने अपने अब्बा और अम्मी सहित बड़े-बुजुर्गो से मिली ईदी से खूब मस्ती की। पीवीआर सिनेमा व बिग सिनेमा में सलमान खां अभिनीत फिल्म ट्यूबलाइट का हर शो हाउसफुल रहा। फिल्म देखने के लिए दोपहर 12 बजे के बाद से सिनेमा हाल में युवाओं की खूब भीड़ रही।

Posted By: Inextlive