- लॉकडाउन में घर बैठे लोग अपने टैलेंट को कर रहे पूरा

- लॉकडाउन के दौरान कुछ अलग करने की कोशिश में जुटे लोग

Meerut । कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके, इसलिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों में है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं। जो इस समय का सदुपयोग अपनी हॉबी को पूरा करने में कर रहे हैं। वे अपने पुराने टैलेंट को फिर से जी रहे हैं। ऐसे में कोई सिंगिंग, डांसिंग और गार्डनिंग आदि करके अपनी हॉबी पूरी कर रहे हैं। ऐसे में वो अपने इसी टैलेंट को पूरा करने के लिए बोरिंग समय को भी एंटरटेनिंग बना रहे हैं।

----------

बागवानी करने की चाहत हो रही पूरी

गंगानगर निवासी विनेश तोमर कहते हैं मुझे घर में बागवानी करने का शौक है। मैं अक्सर बाग बगीचों में अपना समय गुजारता हूं। हालांकि, पहले काम की व्यस्तता की वजह से मुझे समय नहीं मिल पाता था, लेकिन अब लॉकडाउन के कारण अपनी हॉबी को पूरा कर रहा हूं। लॉकडाउन के कारण घर पर हूं, तो अपने किचन गार्डन का सपना भी पूरा कर पा रहा हूं। इन दिनों में मैने कई तरह के फूल और सब्जियां लगाई हैं। मेरे परिजन भी गार्डनिंग में मेरा सहयोग कर रहे हैं।

---------------------

मेडिटेशन और मोटिवेशनल बुक लिख रही हूं

लॉकडाउन में लोग घरों में हैं तो अपने छिपे टैलेंट को पूरा कर रहे हैं। मयूर विहार निवासी डॉ। कशिश जैन कहती हैं कि मुझे मेडिटेशन का शौक है। जिसकों मैं रोजाना करती हूं। इसके अलावा घर में अपने समय में अपनी पुरानी हॉबी को पूरा कर रही हूं। लॉकडाउन के कारण 21 दिनों का समय मिला है तो मैं घर पर रहकर ही एक मोटिवेशनल बुक भी लिख रही हूं। इसके अलावा मैं मेडिटेशन करते हुए ऑनलाइन वीडियो भी लोगों को भेजती हूं। जोकि लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं।

---------------------

घर की डेकोरेशन में कर रहे मदद

यूरोपियन स्टेट कॉलोनी निवासी रोहित पंवार ने बताया कि मुझे पेंटिंग बनाने का बहुत शौक है। मैने इन दिनों वुडन बोर्ड पर कई ऐसे शॉपिस पेंट करके बनाए हैं। जो घर की डेकोरेशन में मदद कर रहे हैं। इसके अलावा मैं अपनी मल्टीनेशनल मार्केटिंग पर ऑनलाइन क्लासेज दे रहा हूं।

-------------------

पेटिंग बनाने की हॉबी

रजबन निवासी तन्वी बताती हैं कि मुझे पेंटिंग बनाने का बहुत शौक है। पहले भी मैं अक्सर पेटिंग बनाती रहती थी। इन दिनों मैं पेंसिल से तस्वीरें बना रही हूं। मेरा ये टैलेंट पेरेंट्स को भी अच्छा लग रहा है। हालांकि, पहले समय न मिल पाने के लिए पेटिंग नहीं कर पा रही थी। लेकिन अब लॉकडाउन है तो पूरा समय मुझे मिल रहा है। अब मैं अपने इस टैलेंट को और ज्यादा इंप्रूव करना चाहती हूं।

Posted By: Inextlive