आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक रहेगा जनता कफ्र्यू, घरों से बाहर न निकलें लोग

प्रशासनिक अधिकारियों ने भी जनता से मांगा है समर्थन

शाम 5 बजे अपने घरों से बाहर निकलकर कोरोना से लड़ने वालों के समर्थन में बजाएं ताली और थाली

Meerut देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने सरकार की नींद उड़ा दी है। हालत यह है इंफेक्शन की चेन को रोकने के लिए पीएम मोदी ने आज जनता क‌र्फ्यू की अपील की है। यानि आज अगर आप घर में रहेंगे तो कोरोना के संक्रमण से खुद बचेंगे और दूसरों को भी बचाएंगे। हालांकि, आज बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें। वहीं, शाम 5बजे ताली और थाली बजाकर उन लोगों का सम्मान करें जो अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना को रोकने के लिए जी जान से जुटे हैं।

आज ये सुविधाएं रहेंगी बंद

बाजार

शॉपिंग मॉल

बस अडड़ा

सिटी ट्रांसपोर्ट सोमवार सुबह 6 बजे तक

रेलवे स्टेशन रात 10 बजे तक

पेट्रोल पंप सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद

शराब की दुकानें

नवीन सब्जी मंडी

सैलून और पार्लर

ये सुविधाएं जो खुलेंगी

पैथालॉजी लैब

मेडिकल स्टोर

हॉस्पिटल

रसोई गैस सर्विस

'मंडी में 40 दिनों तक का है स्टॉक'

बांउड्री रोड स्थित होटल ओलविया में जनता कफ्र्यू के मद्देनजर संयुक्त व्यापार संघ ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कफ्र्यू (सुबह 7 से रात 9 बजे) का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त व्यापार संघ की टीमें अलग-अलग बाजारों में जाकर व्यापारियों से जनता कफ्र्यू में बाजार को बंद करने की अपील कर रही हैं।

खानपान की चीजों की कमी नहीं

उन्होंने कहा दिल्ली रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी में 30 से 40 दिनों तक के लिए आवश्यक खाने-पीने की चीजें उपलब्ध हैं। उन्होंने शहर के लोगों से अपील की है कि जितनी खाने-पीने की आवश्यकता हो उतना ही खरीदें। मंडी में किसी भी चीज को कोई कमी नहीं है। प्रेसवार्ता में नीरज मित्तल, अमन गुप्ता, सरदार नरेंद्र सिंह, संदीप रेवडी, अकुंर गोयल, तिलक नारंग, मनीष शर्मा, परविंद्र त्यागी, संजीव सिंह, गणेश अग्रवाल मौजूद रहे।

आज नहीं मिलेंगे डेंटिस्ट

ज्यादातर फिजिशियन डाक्टर तो रविवार में अपना क्लीनिक बंद रखते है, लेकिन अधिकतर डेंटिस्ट शनिवार को साप्ताहिक अवकाश रखकर रविवार को खोलते है। ऐसे में रविवार को डेंटिस्ट भी रविवार को अपने क्लीनिक को बंद रखेंगे। इंडियन डेंटिस्ट एसोसिएशन के यूपी के प्रतिनिधि डॉ। हिमांशु मिश्रा ने बताया कि वह रविवार को क्लीनिक बंद रखेंगे।

जनता कफ्र्यू में सभी लोगों को सहयोग देना चाहिए। कोई भी घर से बाहर न निकले। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संकल्प जरूरी है। जनता कफ्र्यू का समर्थन करें।

अनिल ढींगरा, डीएम

जनता कफ्र्यू जनता के लिए जनता के द्वारा लगाया जाता है। विशेष रूप से ध्यान दें कि कोरोना वायरस पूरे देश में फैल रहा है, इसलिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने जो जनता कफ्र्यू की अपील की है उसका सभी को पालन करना चाहिए, ताकि कोरोना की लड़ाई से लड़ा जा सके।

अजय साहनी, एसएसपी

जनता कफ्र्यू की अपील प्रधानमंत्री मोदी ने कही है। इसमें जनता को खुद ही अपने और अपने साथियों के बचाव के लिए घर पर रहने की अपील की गई है। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

अजय तिवारी, एडीएम सिटी

अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकले। पीएम मोदी ने जो अपील की है, उसका सभी लोग पालन करें। आशा है कि सभी लोग जनता कफ्र्यू में समर्थन देंगे।

राजेंद्र अग्रवाल, सांसद, मेरठ-हापुड़ लोकसभा

कोरोना वायरस से डरने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। पीएम मोदी ने जो समर्थन मांगा है कि आज बाहर न निकले, उनकी बात सब माने, यह हम अनुरोध करते है। सभी लोग पूर्ण रूप से सुरक्षित रहें।

सोमेंद्र तोमर, विधायक दक्षिण

Posted By: Inextlive