- एलयू और एसएमयू ने 20 दिसंबर को होने वाले एग्जाम की डेट बदली

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी और डॉ। शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में 20 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं अब 26 दिसंबर को निर्धारित समय पर होंगी। एलयू के एग्जाम कंट्रोलर ले। कर्नल एके मिश्रा के अनुसार इन परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी परीक्षाएं 26 दिसंबर से अपने पूर्व निर्धारित समय पर होंगी। विधि की परीक्षाएं (एलएलबी, एलएलएम) 30 दिसंबर को सुबह 9 से 12 बजे तक होंगी। एसएमयू के एग्जाम कंट्रोलर डॉ। अमित कुमार सिंह ने बताया कि 20 दिसंबर को पहली और दूसरी पाली में होने वाली परीक्षाएं 26 दिसंबर को होंगी। जिन स्टूडेंट्स की एलीमेंट्री मैथमेटिक्स की बैक पेपर परीक्षा 6 दिसम्बर को नहीं हुई थी, वह परीक्षा 24 दिसंबर सुबह 9.30 से 12.30 बजे आयोजित होगी।

बीए शारीरिक शिक्षा की परीक्षा 7 से

एलयू ने बीए प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर शारीरिक शिक्षा विषय की निरस्त की गईं परीक्षाओं की तारीख गुरुवार को तय कर दी गई। यह परीक्षाएं 7 से 10 जनवरी तक एलयू ओल्ड कैंपस सेंटर पर होंगी। एग्जाम कंट्रोलर ले। कर्नल एकेमिश्रा ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया।

बाक्स

ये है शेडयूल

क्लास विषय तारीख समय

बीए प्रथम सेमेस्टर शारीरिक शिक्षा 7 जनवरी सुबह 9 से 12 बजे

बीए तृतीय सेमेस्टर शारीरिक शिक्षा 8 जनवरी सुबह 9 से 12 बजे

बीए प्रथम सेमेस्टर शारीरिक शिक्षा 9 जनवरी सुबह 9 से 12 बजे

बीए तृतीय सेमेस्टर शारीरिक शिक्षा 10 जनवरी सुबह 9 से 12 बजे

बाक्स

जेएनपीजी कॉलेज आज रहेगा बंद

श्री जयनारायण महाविद्यालय में भी 20 दिसम्बर को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। प्रिंसिपल प्रो। एसडी शर्मा ने बताया कि परीक्षा स्थगित के साथ-साथ कॉलेज भी बंद रहेगा।

बाक्स

विशेष बैक पेपर परीक्षा निरस्त

गुरुवार को हुए हंगामे के मद्देनजर प्राविधिक शिक्षा परिषद ने भी 20 दिसंबर को होने वाली विशेष बैक पेपर परीक्षा रद कर दी है। परिषद के सचिव संजीव कुमार सिंह ने दो पालियों में विशेष बैक पेपर परीक्षा होनी थी, उसे निरस्त कर दिया गया है। नई तिथियां जल्द जारी होंगी।

बाक्स

परीक्षा निरस्त होने के आदेश से छेड़छाड़

एकेटीयू ने बुधवार देर रात 20 और 21 दिसंबर को होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं निरस्त कर दी लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने परीक्षाएं निरस्त ना किए जाने का मैसेज वायरल कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही एकेटीयू के प्रशासन ने तुरंत एक्शन लिया और स्टूडेंट्स को परीक्षा निरस्त होने की जानकारी दी। परीक्षा नियंत्रक प्रो। राजीव कुमार ने बताया कि परीक्षाएं निरस्त होने का आदेश बुधवार शाम को जारी कर दिया गया था। लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने उस आदेश कॉपी में छेड़छाड़ कर परीक्षाएं निरस्त ना होने की सूचना वायरल कर दी। ऐसे में फिर तुरंत दूसरा आदेश जारी किया गया।

Posted By: Inextlive