- बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविद चार मेधावियों को देंगे मेडल

LUCKNOW: बाबा साहेब भीमराव अ6बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में आयोजित होने वाले सातवें दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में मु2य अतिथि प्रेसीडेंट रामनाथ कोविद होंगे। इस प्रोग्राम की गुरुवार को टीचर्स और छात्रों ने रिहर्सल की। वहीं एयरपोर्ट से बीबीएयू तक पहुंचने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पर2ाने के लिए जिला प्रशासन की टीम 5ाी रिहर्सल करती नजर आई।

दो सत्रों में होगा प्रोग्राम

बीबीएयू में होने वाला दीक्षांत समारोह में दो सत्रों में होगा। इस दौरान 92 स्टूडेंट्स को 210 मेडल दिए जाएंगे। पहले सत्र में शामिल होने वाले सिर्फ चार स्टूडेंट्स को ही प्रेसीडेंट रामनाथ कोविद मेडल देंगे।

फुल ड्रेस रिहर्सल

टीचर्स और स्टूडेंट्स ने गुरुवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया। सबसे पहले शैक्षिक यात्रा आयोजित की गई। जिसमें राष्ट्रपति की 5ाूमिका में प्रो। सुबीर भटनागर और गवर्नर की भूमिका में प्रो। एमवाई खान थे। प्रो। आरपी सिंह ने उप मु2यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा का रोल अदा किया तो मंत्री आशुतोष टंडन की भूमिका में परीक्षा नियंत्रक प्रो। बीएन दूबे नजर आए।

सारी औपचारिकताएं पूरी

रिहर्सल के दौरान स्वागत गान से लेकर पदक दिए जाने की सारी औपचारिकताएं पूरी की गई। दो सत्रों में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह को पहला सत्र सुबह 10 बजे से 11.30 तक चलेगा। इसकी अध्यक्षता राज्यपाल राम नाईक करेंगे। एक घंटे बाद ही दूसरे सत्र की शुरुआत होगी।

हाईलाइटर

- दो सत्र में आयोजित होगा दीक्षांत समारोह

- 1089 स्टूडेंटस इस समारोह में होंगे शामिल

- 92 स्टूडेंट्स को कुल 210 मेडल दिए जाएंगे

- एक मेधावी को डॉ। आरडी सोनकर समता समाज पुरस्कार और सात रत्‍‌न अवार्ड भी दिए जाएंगे

- दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए गेट नंबर तीन से जाना होगा

- राष्ट्रपति चार मेधावियों को देंगे मेडल

Posted By: Inextlive