बिहार में इंटर परीक्षा आज से जूतेमोजे पहने तो नहीं मिलेगा प्रवेश

2019-02-06T06:01:02Z

-परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य

-एग्जाम सेंटर से 200 मीटर तक निषेधाज्ञा लागू

PATNA: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा आज से प्रारंभ हो रही है। इस बार भी स्टूडेंट्स जूते-मोजे पहनकर केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। वे सिर्फ पेन और एडमिट कार्ड साथ लेकर जा सकेंगे। स्टूडेंट्स को परीक्षा आरंभ होने से 10 मिनट पहले केंद्र में प्रवेश करना होगा। बिना प्रवेशपत्र केंद्र में जाने की इजाजत नहीं है.बताते चलें कि उत्तर पुस्तिका और ओएमआर शीट पर स्टूडेंट्स का नाम, रौल नंबर, रौल कोड और विषय कोड प्रिंटेड मिलेगा। किसी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश वर्जित रहेगा। केंद्राधीक्षक के अलावा किसी भी पदाधिकारी, कर्मचारी और वीक्षक के लिए मोबाइल के साथ प्रवेश की मनाही है।

बनाए गए 1339 परीक्षा केंद्र

राज्यभर में 1339 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए 13 लाख 15 हजार 371 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है। परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार इंटरमीडिएट परीक्षा में 7 लाख 62 हजार 153 छात्र और 5 लाख 53 हजार 198 छात्राएं शामिल होंगी। परीक्षा केंद्र के बाहर 200 मीटर की परिधि में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। राज्य में महिला परीक्षार्थियों के लिए कुल 573 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

हॉल में स्टूडेंट्स को जूते-मोजे पहन प्रवेश वर्जित रहेगा। इसलिए परीक्षार्थी घर से चप्पल पहनकर जाएं। प्रवेश पत्र एवं पेन के अलावा कुछ नहीं ले जाएं। कैमरा के समक्ष जांच में कैलकुलेटर, मोबाइल फोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे -ब्लूटूथ, ईयरफोन मिलने पर परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। उत्तर पुस्तिका व ओएमआर पर ह्वाइटनर, इरेजर, नाखून, ब्लेड का यूज नहीं करें।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.