- विकास भवन में ब्लॉकवार तीन पालियों में हुई बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

- सफाईकर्मी, स्वच्छाग्राही व नोडल अधिकारी सैटरडे से शुरू कराएंगे अभियान

BAREILLY:

पांच दिन में संकल्प 33 हजार अभियान शुरू करने से पहले फ्राइडे को डीएम ने विकास भवन सभागार में ब्लॉक कर्मचारियों की बैठक ली। इसमें ब्लॉक बार सफाईकर्मी, स्वच्छाग्राही, एडीओ पंचायत, गांव के नोडल अधिकारियों के साथ अभियान को सफल बनाने पर मंथन किया। बेहतर योगदान पर पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने की बात कही।

आज से शुरू हाेगा अभियान

डिस्ट्रिक्ट में पांच दिन में 33 हजार इज्जतघर (शौचालय) बनाकर विश्व रिकार्ड बनाने के अफसरों ने सैटरडे से यह अभियान शुरू करने की योजना बनाई है। अभियान के दौरान चयनित ग्राम पंचायतों में 20 लाभार्थियों पर एक सफाईकर्मी को जिम्मेदारी दी गई है। हर हाल में फ्राइडे शाम तक अनुदान मिलने का स्वीकृति पत्र वितरित कराने, लाभार्थियों की संख्या के सापेक्ष राज मिस्त्री उपलब्ध कराने के निर्देश एडीओ पंचायत को दिए। वहीं, स्वच्छाग्राहियों को रात्रि चौपाल करके लाभार्थियों की सोच बदलने को कहा है।

--

रणनीति बनाकर करेंगे काम

ग्राम पंचायतों में सैटरडे सुबह उत्सव की तरह संकल्प 33 हजार अभियान शुरू किया जाएगा। सुबह सात बजे सभी जिम्मेदारों को ग्रामीणों के साथ बैठक करनी होगी। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू करना होगा। शाम सात बजे काम खत्म करने के बाद फिर बैठक करके दिनभर के काम पर चर्चा करनी होगी। साथ ही अगले दिन की रणनीति बनानी होगी।

--

बिथरी चैनपुर सबसे आगे

बिथरी चैनपुर संकल्प 33 हजार अभियान में सबसे आगे दौड़ रहा है। लाभार्थियों ने गड्डे खुदवाकर निर्माण शुरू करा दिया है। यहां के जिम्मेदारों ने तीन दिन में ही संकल्प पूरा करने का दावा किया है। सीडीओ ने यह जानकारी अन्य ब्लॉकों के जिम्मेदार अफसरों को देकर जोश भरा।

Posted By: Inextlive