आइ इम्पैक्ट

-- दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने चलाया था कैंपेन

-फॉगिंग वाली गाडि़यों में लगेगा जीपीएस, अब मच्छरों से मिलेगी आजादी

RANCHI (25 Nov):: राजधानी में फॉगिंग नहीं होने से परेशान लोगों को राहत देने के लिए रांची नगर निगम ने टोल फ्री नंबर क्800फ्ब्भ्म्भ्फ्0 जारी किया है। साथ ही फागिंग नहीं हो रही है तो इसकी कंप्लेन करने के लिए लोगों से अपील भी की है। ताकि उनके इलाके में भी फागिंग के लिए गाडि़यों को भेजा जा सके। इसके अलावा फागिंग वाली गाडि़यों में जीपीएस भी लगाने का आदेश दिया गया है। दैनिक जागरण आइनेक्स्ट में वीआइपी एरिया में फागिंग की खबर प्रमुखता से छपी थी। इसके बाद रांची नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है।

कंप्लेन दर्ज कराते पहुंचेगी फॉगिंग गाड़ी

फागिंग को लेकर सिटी में लोग परेशान हैं। ऐसे में टोल फ्री नंबर पर आप कभी भी कंप्लेन दर्ज करा सकते हैं कि आपके वार्ड में फागिंग वाली गाड़ी नहीं आ रही है। इसके बाद निगम की टीम संबंधित विभाग को कंप्लेन फारवर्ड कर देगी। कंप्लेन मिलते ही फागिंग वाली गाडि़यां आपके एरिया में भेज दी जाएंगी। वार्डो में रेगुलर फागिंग कराने के लिए निगम ने यह व्यवस्था शुरू की है।

.बॉक्स

जीपीएस से होगी वार्डो में फागिंग की मानिटरिंग

एएमसी दिव्यांशु झा ने कहा कि गाडि़यों में जीपीएस इंस्टाल करने का आदेश दिया गया है। इससे वार्डो में फागिंग की मानिटरिंग होगी। वहीं यह भी जानकारी मिलेगी कि किस वार्ड में कहां तक फागिंग की गई है। ऐसे में फ्यूल और लिक्विड में गड़बड़ी होने की आशंकाएं भी खत्म हो जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि यह जानकारी पब्लिक वेब पोर्टल पर भी रहेगी, ताकि सिटी की पब्लिक भी इसे देख सके।

Posted By: Inextlive