टोल प्लाजा नए पुल पर ट्रक चालकों का हंगामा, लगा भीषण जाम

जाम हटाने को उलझी रही दो थानों की फोर्स व ट्रैफिक पुलिस

ALLAHABAD: टोल प्लाजा नए पुल पर गुरुवार रात ट्रक चालकों से अवैध वसूली किए जाने का मामला सामने आया है। यहां चालकों द्वारा विरोध करने पर नए यमुना पुल पर भीषण जाम लग गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जेल चौकी प्रभारी ने टोल कर्मचारियों को डांट-फटकार लगाते हुए चालकों को शांत कराया। इस दौरान रीवा रोड दादूपुर, मेवालाल बगिया मिर्जापुर रोड तक जाम लग गया। पूरी तरफ से यातायात बाधित होने पर पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। जाम खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस व फोर्स को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

हो गया हंगामा

गुरुवार रात नो एंट्री खुलने के बाद भारी वाहनों का टोल प्लाजा से आवागमन शुरू हो गया था। वाहन चालकों का आरोप है कि गुरुवार सुबह टोल प्लाजा पर रेट से ज्यादा वसूली की जा रही थी। इसका विरोध करने पर ड्यूटी पर तैनात टोल कर्मी अभद्रता पर उतर आए और मारपीट करने लगे। इसके बाद चालकों ने हंगामा कर दिया। इससे पुल पर लम्बा जाम लग गया। दो पहिया वाहन और विक्रम आदि पैदल लेन से जाने लगे। इससे पैदल पथ पर भी जाम लग गया। साइकिल सवार तक जाम में फंसे रहे। जाम खुलवाने के लिए को नैनी कोतवाली और औद्योगिक क्षेत्र थाने की फोर्स और ट्रैफिक पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। माघ मेला की भीड़ आने से स्थिति काफी जटिल होती गई। बड़ी मशक्कत के बाद शाम को जाम में फंसे लोगों को निजात मिल सकी। बता दें कि इससे पहले भी टोल प्लाजा पर भारी और छोटे वाहनों से टैक्स वसूली को लेकर बराबर आरोप लगाते रहें हैं। चालकों का आरोप था कि रात में टोल टैक्स देने पर जो रसीद दी जाती है। उसमें वाहन नंबर नहीं दिया जाता है। लेकिन सुबह दी जाने वाली रसीद में वाहनों का नंबर दिया रहता है।

टोल में काम करने वाले कई कर्मचारी अनुभवहीन हैं। इसके चलते आए दिन पुल पर जाम की समस्या बनी रहती है। टोल पर अगर अतिरिक्त वसूली की जा रही है। तो शिकायत मिलने पर अवश्य कार्यवाही की जाएगी।

राकेश राय, जेल चौकी

Posted By: Inextlive