हाईलाइट केसों की जांच करेंगे इंस्पेक्टर व एसओ

एसएसपी ने इंस्पेक्टर व एसओ को जारी किए निर्देश

खुलासा होने पर जल्द ही कोर्ट में जाएगी चार्जशीट

Meerut। अब हर थाने में टॉप थ्री केसों की जांच स्वंय इंस्पेक्टर व एसओ करेंगे। जिससे फरियादी को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके। एसएसपी ने बताया कि जिले के सभी इंस्पेक्टर व एसओ को निर्देश जारी किए गए है कि वह अपने थाने में दर्ज हुए हाईलाइट केसों की जांच स्वंय करें।

जल्द हो खुलासा

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि अब हर थाने में दर्ज हुए केसों को छांटकर उनमें से टॉप थ्री केसों की सूची बनाई जाएगी। जिनके जल्द से जल्द खुलासे के लिए खुद इंस्पेक्टर व एसओ केसों की विवेचना करेंगे। एसएसपी का कहना है कि पुलिस का सबसे ज्यादा फोकस छेड़छाड़, हत्या, लूट व डकैती की घटनाओं पर रहेगा।

भेजी जाएगी चार्जशीट

एसएसपी का कहना है कि टॉप थ्री केसों में चार्जशीट भी समय से पहले भेजी जाएगी। जिससे मुल्जिम को जमानत न मिल सके। एसएसपी का कहना है कि कई ऐसे हाई प्रोफाइल मामले सामने आए हैं, जिनमें चार्जशीट लगाने में हुई देरी की वजह से आरोपियों को जमानत मिल गई।

हत्या व लूट के पेंडिंग मामले

कई ऐसे चर्चित मामले हैं, जिनका खुलासा पुलिस के लिए अभी भी चुनौती बना हुआ है। इसी वजह से इन्हें पुलिस ने टॉप थ्री केसों में शामिल िकया है।

पेंडिंग पड़े मामले

21 अगस्त

लिसाड़ी गेट में छेड़छाड़ का विरोध करने पर अरशद की इमरान ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

19 अगस्त

ब्रह्मपुरी के माधवपुरम मोड़ पर बदमाशों ने नसरीन की गोली बरसा कर हत्या कर दी। अभी तक यह केस अनसुलझी गुत्थी बना हुआ है।

15 अगस्त

बिजली बंबा बाईपास पर बदमाशों ने अंकुर राजवंशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अभी तक यह केस ब्लाइंड है।

7 अगस्त

शास्त्रीनगर में बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर दानिश व उसके भाई शोएब को गोली मार दी थी। जिसमें दानिश की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया था।

2 जून

परतापुर थाना क्षेत्र के कसाना गेस्ट हाउस पर गेस्ट हाउस के मालिक मेहरचंद कसाना की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। अभी तक ये केस पंडिंग पड़ा हुआ है।

चीनी नागरिक का केस

गत 16 सितंबर को चीन के एक नागरिक ने नशे में धुत होकर कई लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। जिसके बाद पुलिस ने चीन के नागरिक को गिरफ्तार कर लिया था। अब इस केस में चार्जशीट भेजनी है। पुलिस ने इसे केस को टॉप थ्री केस में शामिल किया है।

महीनों बाद भी चार्जशीट नहीं

सीसीएसयू में एमबीबीएस कापी घोटाले में पुलिस ने अभी तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल नहीं की है। इस केस में कोर्ट से आठ मुल्जिमों को जमानत मिल चुकी है।

Posted By: Inextlive