बॉलीवुड कपल जिनकी मोहब्‍बत फिल्‍म के सेट से शुरु हुई

2017-01-27T16:23:00Z

प्‍यार कभी भी और कहीं भी हो सकता है। प्‍यार ना तो उम्र के बंधन में बंधता है ना ही किसी डोर से उसे खींचा जा सकता है। बॉलीवुड में कई ऐसे कपल हैं जिनकी मुलाकात फिल्‍म के सेट से शुरु हुई। बात बड़ी तो मोहब्‍बत से शादी के मकाम तक पहुंच गई। हम आप को उन बॉलीवुड स्‍टार्स से मिलवाने जा रहे हैं जिन्‍होंने सेट से शुरु हुई मोहब्‍बत को शादी का नाम दिया।


1- करीना-सैफ
डीवा करीना कपूर और नबाव सैफ का नाम बॉलीवुड के सबसे हॉट और लविंग कपल में गिना जाता है। क्या आप को पता है कि करीना से सैफ की पहली मुलाकात लद्दाख में फिल्म टशन के सेट पर हुई थी। उसी दौरान करीना का शाहिद से ब्रेकअप भी हुआ था। करीना ने होटल के पूल के पास लॉन्ग चेयर पर सैफ को आराम फरमाते हुए देखा। उस समय सैफ ने सिर्फ जीन्स पहन रखी थी। फिर क्या था करीना सैफ की हॉटनेस पर फिदा हो गई। 16 अक्टूबर 2012 को दोनो ने शादी कर ली। सैफ और करीना के एक बेटा भी है जिसका नाम तैमूल अली खान है।
2- अमिताभ-जया
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की मुलाकात पुणे के फिल्म इंस्टीटियूट में 70 के दशक में हुई थी। दोनों का इंट्रोडेक्शन फिल्म गुड्डी की दौरान हुआ। जया ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अमिताभ से उनकी मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी। मैं उन से इंप्रेस थी। फिर मुझे पता चला कि वो हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। जिसके बाद मुझे उन से प्यार हो गया। 3 जून 1973 को दोनों ने शादी कर ली।
3- धर्मेंद्र-हेमा
बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की मुलाकात फिल्म मैं हसीन तुम जवान के सेट पर हुई थी। जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को पांच सालों तक डेट किया। दोनों ने एक साथ 42 फिल्मों में काम किया है। दोनो की शादी को 32 साल हो चुके हैं। धर्मेंद्र और हेमा के दो बेटियां है ईशा और एशा देओल।
4- काजोल-अजय
बॉलीवुड के सबसे लविंग कपल में से एक है काजोल और अजय देवगन की जोड़ी। दोनों की मुलाकात 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। अजय और काजोल ने 4 सालों तक एक दूसरे को डेट किया। 1999 में दोनो का रोमांस शादी में बदल गया। काजोल और अजय के बेटी न्यास और बेटा युग है।
5- नीतू-ऋषि
70 के दशक के सबसे हॉट कपल में से सबसे पहले नाम नीतू सिंह और ऋषि कपूर का आता है। दोनो की पहली मुलाकात फिल्म जहरीला इंसान के सेट पर हुई थी। नीतू और ऋति ने खुल्लम खुल्ला प्सार करेंगे हम दोनों में एक रोमांटिक कपल का किरदार निभाया था। नीतू ने 14 साल की उम्र में ऋषि को डेट करना शुरु किया था और 21 साल की उम्र में दोनों ने शादी कर ली।
6- जिनेलिया- रितेश
बॉलीवुड की मोस्ट लविंग और क्यूट कपल में रितेश देशमुख और जिनेलिया डिसूजा का नाम आता है। दोनो की पहली मुलाकात 2002 में फिल्म तुझे मेरी कसम के सेट पर हुई थी। जिनेलिया को रितेश का साधारण स्वभाव बहुत पसंद आया। रितेश महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बेटे थे पर उनका व्यवहार बिलकुल आम इंसानो की तरह था। दस सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 3 फरबरी 2012 को दोनो ने शादी कर ली। दोनों के दो बेटे हैं रियान और रेहाल।
7- हितेन-गौरी
छोटे पर्दे के सबसे हॉट कपल में से एक हितेन तेजवानी और गौर प्रधान की मुलाकात 2001 में सीरियल कुटुंब के सेट पर हुई थी। इसके बाद दोनो स्मृति ईरानी के सथ कहानी घर घर की में भी कपल के रूप में नजर आये। अप्रैल 2004 को दोनो ने शादी कर ली। उनके एक बेटा और एक बेटी है।
8- गुरुदीप-अर्जुन
छोटे पर्दे की एक और जोड़ी की मुलाकात फिल्म के सेट पर हुई और फिर दोनो ने शादी कर ली। गुरुदीप और अर्जुन पुंज। दोनो सीरियल संजीवनी में एक साथ नजर आये थे। दोनो को प्यार हुआ फिर दोनो ने शादी कर ली। उनके एक बेटी है।
9- बरखा-इंद्रनील
छोटे पर्दे के सबसे हॉट कपल में से एक इंद्रनील सेनगुप्ता और हॉटी बरखा बिष्ट का नाम आता है। दोनो की पहली मुलाकात प्यार के दो नाम एक राधा एक श्याम के सेट पर हुई थी। रील लाइफ की मोहब्बत कब रियल लाइफ में बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला। साल 2008 में दोनो ने एक दूसरे से शादी कर ली।
10- नरगिस-सुनील
बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक स्टोरी में से एक है नरगिस और सुनील दत्त की प्रेम कहानी। दो बीघा जमीन के बाद दोनो ने मदर इंडिया में भी साथ काम किया। फिल्म मदर इंडिया के सेट पर एक हादसे के दौरान सुनील ने नरगिस को आग से बचाया था। जिसके बाद नरगिस सुनील की दिवानी हो गईं। दोनो ने शादी कर ली।
https://www.jagranimages.com/inext/nargis-270117.jpg


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.