दस सितारों की जोड़ियां जिन्‍हें आप कभी नहीं देखना चाहेंगे एक दूसरे से जुदा

2017-04-10T11:48:00Z

बॉलीवुड में प्‍यार और ब्रेकअप एक आम बात बन गयी है। कई ऐसी जोड़ियां हैं जो लंबे साथ के बाद एक दूसरे से जुदा हो गयीं ऋतिक रोशन और सुजैन खान या फरहान अख्‍तर और उनकी पत्‍नी अधुना भबानी या फिर अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा। ऐसे में आपके कुछ फेवरेट सितारे और उनके जीवन साथी ळैं जिन्‍हें आप कभी एक दूसरे अलग होते नहीं देखना चाहते। आइये जानते हैं फिल्‍म इंडस्‍ट्री की ऐसी ही दस जोड़ियों के बारेमें जो एक दूसरे को इस कदर कांप्‍लीमेंट करते हैं कि आप उनके अलग होने की कभी कल्‍पना नहीं करते और हमेशा साथ रहने की दुआ करते हैं।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन
भले ही रेखा से लेकर श्रीदेवी तक कितनी ही एक्ट्रेसेज के नाम महानायक अमिताभ बच्चन के साथ जोड़े जाते रहे हों पर उनकी जिंदगी में जया बच्चन की जो जगह है वो कोई दूसरा नहीं ले सकता। इन दोनों की प्रेम कहानी फिल्म जंजीर के साथ एक कड़ी में जुड़नी शुरू हुई और दोनों ने 3 जून, 1973 को शादी कर ली।

रजनीकांत और लता
अपनी कॉलेज मैग्जीन के लिए साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का इंटरव्यू लेने पहुंची लता वापसी में अपना दिल वहीं छोड़ आयीं जिसे रजनीकांत ने बहुत संभाल कर रखा। अंजाम ये हुआ की 26 फरवरी, 1981 को दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए।

नीतू सिंह और ऋषि कपूर
नीतू महज 14 साल की थीं जब उन्होंने ऋषि कपूर को डेट करना शुरू किया और 21 साल की उम्र में उनसे शादी कर ली। इन दोनों की शादी उस दौर में बॉलीवुड का सबसे चर्चित इवेंट बनी थी।
बॉलीवुड कपल जिनकी मोहब्बत फिल्म के सेट से शुरु हुई

शाहरुख खान और गौरी खान
18 साल की गौरी छिब्बर के दीवाने हुए शाहरुख खान ने पांच साल तक डेटिंग करने के बाद 25 अक्टूबर, 1991 उनसे शादी कर ली। आज तीन बच्चों के माता पिता बनने के बाद भी ये कपल बॉलीवुड का मोस्ट रोमांटिक और कमिटेड कपल माना जाता है।

माधुरी दीक्षित नेने और डाक्टर श्रीराम नेने
धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अमेरिका में हॉर्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्रीराम नेने से 17अक्टूबर, 1999 को अरेंज मैरिज की थी। आज ये बॉलीवुड के चंद शानदार कपल्स में से एक माना जाता है।

अजय देवगन और काजोल
दोनों सुपर स्टार और बिलकुल अलग पर्सेनैलिटीज पर इन दोनों का आपसी तालमेल और प्यार एक मिसाल है। अजय देवगन और काजोल के बीच अफेयर की शुरूआत फिल्म हलचल के सेट पर हुई और 24 फरवरी, 1999 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। शादी पहले और बाद में दोनों के बीच किसी अनबन या किसी और के साथ रिश्ते में होने की अफवाहें कभी नहीं सुनाई दी हैं।
बॉलीवुड की 10 जोड़ियां जिन्होंने पर्दे पर किया खुल्लम-खुल्ला प्यार

अक्षय कुमार और टिविंकल खन्ना
किसी वक्त बॉलीवुड के कैसीनोवा कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने जब सुपर स्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी टिविंकल खन्ना के साथ  7 जनवरी, 2001 में शादी की तो किसी को नहीं लगा था कि ये रिश्ता टिकेगा, पर आज ये बॉलीवुड का सबसे बेहतरी कपल माना जाता है। अक्षय अपनी कामयाबी और व्यवस्थित जिंदगी का सारा श्रेय अपनी पत्नी टिविंकल को देते हैं।

महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर
साउथ के सुपर स्टार महेश बाबू और बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर की मुलाकात साल 2000 मेंएक फिल्म के सेट पर हुई। धीरे धीरे उनकी नजदीकिया बढ़ीं और पांच साल के अफेयर के बाद 10 फरवरी, 2005 में उन्होंने शादी कर ली। ये कपल भी लोगों के लिएएक एग्जांप्ल है।

रीतेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा
रितेश और जेनेलिया अपनी डेब्यु फिल्म तुझे मेरी कसम के सेट पर मिले जल्दी ही उनमें दोस्ती हो गयी और फिर प्यार हुआ। परिवारों को राजी करने के लिए दोनों ने नौ साल इंतजार किया। आखिर में उनके प्यार की जीत हुई और 3 फरवरी, 2012 को वे शादी के बंधन में बंध गए।
बॉलीवुड के इन कपल्स से आप होंगे अनजान

ऐश्वर्या रॉय बच्चन और अभिषेक बच्चन
सलमान खान और विवेक ओबेराय के साथ नाम जुड़ने के बाद ऐश्वर्या रॉय फिल्म गुरू के दौरान अभिषेक बच्चन के करीब आईं। जल्दी ही दोनों में प्यार हो गया। 20 अप्रैल, 2007 में दोनों ने शादी कर ली।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.