जानें साल 2016 में आप के चहते स्‍टार्स ने की कितनी कमाई

2016-10-26T13:30:14Z

साल 2016 मनोरंजन की दुनिया के लिए काफी खास रहा है। पूरी दुनिया में इंटरटेनर्स अपनी एक्टिंग सिंगिंग डॉंसिंग और बहुत सारे तरीकों से लोगों का मनोरंजन करते हैं। अपने यूनिक टैलेंट चार्म स्किल्‍स गुड लुक्‍स और अपने काम के प्रति उनका प्‍यार उन्‍हें सभी से अलग बनाता है। अपने काम के कारण उन्‍होने साल 2016 में करोड़ो डॉलर कमाए हैं। हम आप को आज दस ऐसे ही इंटरटेनर्स से मिलाने जा रहे हैं जो कमाई के मामले में पूरी दुनिया में टॉप पर हैं।


1- जेरी सेनफील्ड
जेरी सेनफील्ड एक मशहूर अमेरिकन कॉमेडियन हैं। अमेरिकन टेलीवीजन प्रोग्राम सेनफील्ड में उन्होंने बहुत ही शानदार काम किया है। उनका सेंसऑफ ह्यूमर गजब का है। जेरी एक पापलुर स्टार हैं। उन्होंने सैकड़ो टेलीवीजन सीरीज में काम किया है। साल 2016 में कमाई के मामले में जेरी नंबर 1 पर हैं। उन्होंने 820 मिलियन डॉलर की कमाई की है।
2- लैरी डेविड
लैरी डेविड एक अमेरिकन कॉमेडियन हैं। उन्हें कॉमिक रोल के लिए जाना जाता है। उनकी शानदार कॉमिकल परफार्मेंस ने उन्हें अभी तक का सबसे बेहतरीन कॉमेडी स्टार बना दिया है। लैरी कमाई के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। साल 2016 में लैरी ने 800 मिलियन डॉलर की कमाई की है।
3- मडोना
तीसरे नंबर पर हैं हॉलीवुड संसेशनल मडोना। मडोना को उनकी सिंगिंग और बेहतरीन म्यूजिक वीडियो के लिए जाना जाता है। मडोना एक अमेरिकन आर्टिस्ट हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है। मडोना ने साल 2016 में 800 मिलियन डॉलर की कमाई की है।
4- शाहरूख खान
शाहरूख खान को पूरी दुनिया एसआरके के नाम से जानती है। वह भारतीय सिनेमा का एक जाना माना चेहरा हैं। भारत ही नही पूरे विश्व में शाहरूख सबसे सक्सेसपुल एक्टर्स में से एक हैं। उनका सारा पैसा उन्होंने अपनी लगन और मेहनत से फिल्मों में काम कर के बनाया है। आईपीएल क्रिकेट टीम फ्रेंचाइजी में शाहरूख कोलकाता के ऑनरशिप रखते हैं। शाहरूख कमाई के मामले में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने साल 2016 में 600 मिलियन डॉलर कमाए हैं।
5- जे जेड
शॅन कोरे कॉटर को जे जेड के नाम से जाना जाता है। जे बहुत ही पापुलर हिपहॉप स्टार हैं। पूरी दुनिया में उनके प्रशंसक मौजूद हैं। उन्होंने 21 ग्रेमी अवार्ड जीते हैं। वो एक शानदार रैपर भी हैं। उनकी बहुत सी एलबम पूरी दुनिया में फेमस हुई हैं। इस हिपहॉप स्टार की 2016 की कुल इनकम 550 मिलियन डॉलर है।
6- मैट ग्रोनिंग
मैट एक अमेरिकन कार्टूनिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करते हैं। उन्होंने दो कार्टून टेलीवीजन सीरीज भी बनाई हैं। द सिमसंस उनकी बहुत चर्चित एनीमेटेड सीरीज में से एक है। अपने कार्टून वर्क के दम पर उन्होंने कई अवार्ड भी जीते हैं। साल 2016 में मैट ने 500 मिलियन कमाए हैं। 
7- टॉम क्रूज
टॉम क्रूज अमेरिकन मूवी स्टार और फिल्म मेकर हैं। हॉलीवुड में उन्हें शानदार एक्शन फिल्मों में काम के लिए जाना जाता है। टॉम ने अपनी शानदार अदाकारी से कई अवार्ड जीते हैं। साल 2016 में टॉम ने 480 मिलियन रुपये कमाए हैं।
8- बियॉन्से
बियॉन्से एक पापुलर अमेरिकन एक्ट्रेस और सॉन्ग राइटर हैं। पूरी दुनिया में इंटरटेनर्स के द्वारा म्यूजिक से जुड़े हुए काम किए जाते हैं। बियॉन्से फिल्मों और म्यूजिक की दुनिया में एक बड़ा नाम है। वह एडवरटाइसमेंट भी करती हैं। स्टेज शो के लिए भी बियॉन्से बहुत मशहूर हैं। 8वें नंबर के साथ बियॉन्से ने साल 2016 में 450 मिलियन कमाए हैं। 
9- टेलर पैरी
टेलर पैरी एक अमेरिकन एक्टर हैं। उन्हें इंग्िलश फिल्मों, टेलीवीजन और स्टेज प्ले के लिए जाना जाता है। एक इंटरटेनर एक्टर भी हो सकता है सिंगर, प्रोड्यूसर, स्क्रिप्ट राइटर, डॉयरेक्टर और फिल्म भी कर सकता है। अपनी बहुत सारी फिल्मों और स्टेज शो के जरिए उन्होंने पूरी दुनिया में अपने ढेरो प्रशंसक बना लिए हैं। टेलर ने साल 2016 में 400 मिलियन डॉलर कमाए हैं।
10- जॉनी डेप
हॉलीवुड इंडस्ट्री ही नही पूरी दुनिया में जॉनी डेप को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्मों ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। जॉनी डेप एक अमेरिकन एक्टर हैं। उन्होंने फैंटेसी, एक्शन, कॉमेडी, एडवेंचर, रोमांस और एनीमेशन पर ढेरों फिल्में की हैं। साल 2016 में उन्होंने 400 मिलियन डॉलर कमाए हैं। इसी के साथ वह दस सबसे रिच इंटरटेनर्स में दसवें नंबर पर हैं।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.