दुनिया की 10 अजब-गजब औरतें, जिन्‍हें आप कहेंगे एलियन

Updated Date: Sun, 26 Mar 2017 11:57 AM (IST)

जब भी महिलाओं की बात होती है तो अधिकांश लोगों की आंखों के सामने एक शांत शालीन खूबसूरत सी छवि बन जाती है। हालांकि हमेशा एक जैसी कल्‍पना करना ठीक नहीं है क्‍योंकि इस दुनिया में अलग-अलग रूप रंग वाले लोग हैं। जिसमें बड़ी संख्‍या में वो महिलाए शामिल हैं जिनमें किसी ने कुदरत ने तो किसी ने खुद को एक नया आकार दिया है। ऐसे में आज आप यहां पर दुनिया की उन 10 महिलाओं के बारे में जानेंगे जिन्‍हें देख आप यही कह उठेंगे कि ये तो शायद एलियन हैं। यकीन न होतो खुद देख लें...

ज्योति आमगे:
ज्योति आमगे आज दुनिया की सबसे छोटी उम्र की महिला मानी जाती है। 2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन की बीमारी से परेशान हैं। हालांकि आज ज्योति इस बीमारी के बाद भी काफी खुश और दुनिया के कई बड़े देशों में घूम चुकी हैं।
एनेटा फ्लोरचेक:
यह दुनिया की सबसे मजबूत और ताकतवर महिला मानी जाती हैं। कई बार वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब जीत चुकी एनेटा फ्लोरचेक एक वयस्क पुरुष को बहुत आसानी से हाथों से उठाकर अपने सर के ऊपर तक ले जाकर टांग देती हैं।
मारिया क्रिस्टर्ना:
मारिया क्रिस्टर्ना आज खुद को दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग वुमन मानती हैं। घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी से गुजरने के बाद इस ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग कराई। इसके साथ ही माथे पर सींग भी बनवाई।
मैंडी सेलर्स:
मैंडी सेलर्स PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन से पीड़ित हैं। जिससे उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं। 2010 में उनका एक पैर काटा भी गया लेकिन आज भी उनके पैर बढ़ना बंद नहीं हुए।
आशा मंडेला:
आशा मंडेला आज अपने बालों की वजह से काफी अलग दिखती हैं। 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था। कैंसर डिटेक्ट होने के बाद भी आशा के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा है।
जूलिया ग्नूसे:
जूलिया ग्नूसे करीब 35 साल की उम्र में वह पॉरफीरिया नामक बीमारी से पीड़ित हो गईं। जिससे सूर्य की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं। जिससे इन्होंने इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया है।
एरिका एरविन:
एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव सबसे लम्बी ट्रांसजेंडर मॉडल के रूप में जानी जाती हैं। इनकी उम्र 36 साल की है और इनकी लम्बाई 6 फुट 8 इंच की है। आज ये बतौर ट्रेनर काम करके लोगों की बॉडी संवारने का काम कर रही हैं।
कैथी जंग:
कैथी जंग की 15 इंच की कमर आज दुनिया की सबसे पतली कमर में गिनी जाती है। इन्होंने एक दो नहीं बल्कि पूरे 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया। कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं। हालांकि यह करना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।
 
बेशीन:
मायरा हिल्स के नाम से जानी जाने वाली बेशीन 27 साल की जर्मन अडल्ट मॉडल है। इनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड (लगभग 16 किलो) है। इनके ब्रा का साइज 32-Z है। इम्प्लान्ट से ब्रेस्ट बढ़ाने वाली इस मॉडल का दावा है कि इसके ब्रेस्ट सबसे बड़े हैं।

Weird News inextlive from Odd News Desk

 

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.