Kashi Mahakal Express : काशी-महाकाल में टूर पैकेज बुकिंग 17 से

2020-02-15T16:10:15Z

काशी महाकाल एक्सप्रेस में श्रद्धालुओं के लिए दो तरह के बुकिंग का इंतजाम रहेगा। एक में केवल वो ट्रेन में जर्नी कर सकेंगे।

वाराणसी (ब्यूरो) दूसरे में जर्नी के अलावा संबंधित डेस्टिनेशन पर फूडिंग व लाजिंग का भी इंतजाम आईआरसीटीसी करेगी। इसे टूर पैकेज का नाम दिया गया है। इसकी शुरुआत 17 फरवरी से होगी। फिलहाल इसके लिए अभी पैकेज का रेट डिसाइड नहीं हो पाया है। यही वजह कि इसे वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया है। यह व्यवस्था दोनों ओर से पैसेंजर्स को उपलब्ध रहेगी।

20 से होगी व्यवसायिक शुरुआत

काशी-महाकाल एक्सप्रेस को 16 फरवरी को पीएम मोदी भले ही रवाना करेंगे, लेकिन व्यवसायिक शुरुआत शिवरात्रि को ध्यान में रखते हुए 20 फरवरी से होगी। काशी-महाकाल एक्सप्रेस में आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में किफायती दर में दर्शनार्थियों को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर समेत तीन धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। पैकेज में ट्रेन का कंफर्म टिकट, उज्जैन व इंदौर में रहने व खाने की सुविधा और ट्रांसपोर्ट का भी प्रबंध किया जाएगा। इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई है। फिलहाल 10 मार्च तक पैसेंजर्स ने टिकट लेने में इंट्रेस्ट दिखाया है। 20 फरवरी को 371, 25 फरवरी 392, 27 फरवरी 392, 3 मार्च को 392, 5 मार्च को 392 व 10 मार्च को 387 सीटें खाली हैं जिसको लेकर रिजर्वेशन कराया जा सकता है।

दो रूट से उज्जैन तक का सफर

सेमी हाईस्पीड कैटगरी की यह ट्रेन (गाड़ी संख्या-82401/02) प्रत्येक मंगलवार और गुरुवार को वाराणसी जंक्शन (कैंट स्टेशन) से दोपहर 2.45 बजे वाया सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी, बीना व हृदयराम नगर होते हुए इंदौर के लिए प्रस्थान करेगी। अगले दिन बुधवार व शुक्रवार को सुबह 9.40 बजे यह ट्रेन इंदौर पहुंचेगी। वहीं गाड़ी संख्या-82403/04 प्रत्येक रविवार को कैंट स्टेशन से शाम 3.15 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन प्रयागराज, कानपुर, झांसी, बीना व संत हृदयराम नगर होकर अगले दिन सोमवार को सुबह 9.40 बजे इंदौर पहुंचेगी।

varanasi@inext.co.in

Posted By: Satyendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.