-अपर महानिदेशक टूरिज्म ने टूर ऑपरेटर्स को लिखा पत्र

आगरा: कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते 13 मार्च के बाद सभी देशों के टूरिस्ट का वीजा भारत सरकार ने निरस्त कर दिया था। साथ ही टूरिज्म डिपार्टमेंट ने टूर ऑपरेटर्स से अपील की है कि वे देश में टूरिस्ट गु्रप को विजिट कराने से परहेज करें। इस संबंध में पर्यटन मंत्रालय ने टूरिज्म संस्थाओं को पत्र लिखा है।

महानिदेशक ने भेजा पत्र

पर्यटन मंत्रालय के अपर महानिदेशक पर्यटन रूपिंदर बरार ने पर्यटन संस्थाओं, जैसे-फेडरेशन ऑफ एसोसिशन्स इन इंडियन टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी, इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स आदि 13 मार्च को पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन सभी देशों के पर्यटकों के टूर वीजा पहले ही निरस्त किए जा चुके हैं।

सभी टूर बुकिंग कैंसिल

पत्र में भारतीयों को भी अनावश्यक यात्राओं से बचने और भीड़-भाड़ से दूर रहने की सलाह दी गई है। टूर ऑपरेटरों को सुझाव के साथ अनुरोध है कि वो टूरिस्ट गु्रप को भारत भ्रमण कराने से बचें, जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने की आशंका को कम से कम किया जा सके। इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (आईटो) के नोर्दर्न रीजन के चेयरमैन सुनील गुप्ता ने बताया कि विदेशी पर्यटकों के वीजा कैंसिल किए जाने से सभी टूर बुकिंग कैंसिल हो चुकी हैं। अब हमें पर्यटकों को भारत भ्रमण कराने से बचने की सलाह भी दी गई है।

Posted By: Inextlive