छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक स्थित एस्केलेटर के समीप बने शौचालय का टैंक भर गया है। इससे स्टेशन परिसर में बदबू फैल गई थी। बदबू फैलने के कारण जीआरपी थाना में पुलिसकर्मियों को बैठना मुश्किल हो रहा है। पुलिसकर्मी अपने नाक पर कपड़ा बांध कर वहां काम करने के लिए मजबूर हैं। यही हाल यात्रियों का भी है। सूचना मिलने पर मौके पर स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू, वाणिज्य विभाग के डिप्टी एसएस एस के पति ने मौके पर निरीक्षण किया और जाम को खुलवाने के लिए निर्देश दिए। जिसके बाद एक सफाई कर्मी को लगाकर जाम को खुलवाने के प्रयास शुरू किया गया।

70 साल पुराना है टैंक

यहां बता दें कि इस शौचालय का मलमूत्र टैंक के बनाए करीब 70 वर्ष से ज्यादा हो गया है। अब तक इस टैंक के स्वरूप में कोई बदलाव नहीं किया गया, जिसके कारण यह टैंक 25 से 30 दिन में भर जाता है। जिससे अक्सर परेशानी बढ़ जाती है।

दुरंतों में रोटी बनाने की मशीन खराब

इंडियन रेलवे कैट¨रग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा दो माह पहले टाटानगर स्थित जन आहार को करीब सात लाख रुपये में रोटी बनाने की मशीन खरीद कर दिया था, जिससे दुरंतों एक्सप्रेस के यात्रियों को रोटी की सप्लाई की जा सके। लेकिन दो माह में एक बार भी रोटी मेकर मशीन के मेंटेनेंस का ख्याल नहीं रखा गया, जिसके कारण यह मशीन खराब हो गई। मशीन के खराब होने के कारण शनिवार को दुरंतों एक्सप्रेस के यात्रियों को रोटी की सप्लाई नहीं की जा सकी और उसके बदले पराठा यात्रियों को दिया गया।

Posted By: Inextlive