- लखनऊ-कानपुर अप रूट बाधित होने से गोमती, बरौनी समेत आधा दर्जन ट्रेनें रहीं घंटों लेट

- पिपरसंड स्टेशन के पास सुबह पांच बजे हुई थी घटना, मेमू लेट होने से दैनिक यात्रियों ने काटा हंगामा

kanpur। लखनऊ पिपरसंड स्टेशन के पास थर्सडे की भोर लखनऊ-कानपुर अप रूट का रेलवे ट्रैक चटक गया था। जिसके चलते लखनऊ कानपुर अप रूट लगभग तीन घंटे तक बाधित रहा। घटना के कारण लखनऊ से कानपुर की ओर आने वाली गोमती एक्सपे्रस समेत आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट हो गईं। ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते हजारों यात्रियों को सफर के दौरान असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

सुबह की बजाए दोपहर आई गोमती

घटना के चलते दिल्ली जाने के लिए सेंट्रल स्टेशन में सुबह 6:45 बजे आने वाली गोमती एक्सपे्रस दोपहर साढ़े बारह बजे सेंट्रल पहुंची। जिस कारण इस ट्रेन से दिल्ली जाने वाले सैकड़ों यात्रियों को भीषण ठंड में घंटों प्लेटफार्म पर गुजारना पड़ा।

मेमू की राह ताकते रहे यात्री

लखनऊ से कानपुर सुबह चलने वाली मेमू भी घटना के चलते अमौसी स्टेशन के पास लगभग तीन घंटे तक खड़ी रही। इधर सेंट्रल स्टेशन पर सैकड़ों दैनिक यात्री मेमू का इंतजार करते रहे लेकिन ट्रेन निर्धारित समय से लगभग पांच घंटे लेट से सेंट्रल स्टेशन पहुंची। कानपुर के लिए सुबह 11:30 चलने वाली मेमू भी दो से तीन घंटे लेट रही। मेमू ट्रेन के घंटों लेट होने से दैनिक यात्रियों का आक्रोश फूट पड़ा। यात्रियों ने प्लेटफार्म 9 पर जमकर हंगामा किया। रेलवे अधिकारियों व जीआरपी सिपाहियों ने घटना की जानकारी देकर उन्हें समझाबुझा कर शांत कराया। ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण सेंट्रल स्टेशन सिटी साइड व कैंट साइड स्थित पूछताछ काउंटरों में यात्रियों की लम्बी कतार लगी रही। ट्रेनों की लेटलतीफी का फायदा सेंट्रल स्टेशन वेंडर्स ने खूब उठाया। वेंडरों ने यात्रियों से खाने पीने के सामानों के मनमाने दाम वसूले।

Posted By: Inextlive