- आगरा-जयपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसे में 25 घायल, कई की हालत गंभीर

- क्रेन से ट्रैक्टर-ट्रॉली उठाकर निकाले घायल, गमी में शामिल होकर लौट रही थी महिलाएं

आगरा. आगरा-जयपुर हाईवे पर मिढ़ाकुर की ओर से जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली महुअर पुल के पास फुट गहरी खाई में पलट गया. चार पलटे खाने के बाद ट्रॉली पेड़ से अटक गई. इसके नीचे दबने से चार महिलाओं की मौत हो गई. दर्दनाक हादसे में 25 घायल हो गए. इनमें से 13 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फतेहपुर सीकरी के जाजऊ निवासी विजयपाल की ससुराल बिचपुरी में दो दिन पहले गमी हो गई थी. विजयपाल और उनकी पत्‍‌नी के साथ- साथ परिवार की महिलाएं और पुरुष ट्रैक्टर-ट्रॉली से सोमवार को दोपहर 12 बजे बिचपुरी गए थे. ट्रैक्टर विजय का भतीजा रामू चला रहा था. उस पर परिवार के ही स्वयंवर और मोहित बैठे थे, जबकि ट्रॉली में 30 महिलाएं बैठी थीं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोपहर 1.40 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली महुअर पुल के पास पहुंचा. सामने से आ रही एक बस ने ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रैक्टर के आगे के पहिए में चपेट मार दी. इससे अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल के नीचे 35 फुट गहरी खाई में गिर पड़ा. चार पलटे खाने के बाद ट्रॉली पेड़ से अटक गई और महिलाएं इसी के नीचे दब गई. ट्रैक्टर पर बैठे युवक खाई में नीचे जा गिरे. ट्रॉली के नीचे दबीं महिलाएं चीख पुकार मचाने लगीं. दुर्घटनास्थल से सौ मीटर की दूरी पर बड़ौद और महुअर गांव है. ग्रामीण वहां पहुंच गए. राहगीर भी मदद को रुक गए. सभी ने ट्रॉली को उठाकर महिलाओं को नीचे निकालना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल की, लेकिन कॉल नहीं लगी. ग्रामीण बचाव कार्य में लगे रहे. 2.30 बजे पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद क्रेन मंगाने के प्रयास किए. क्रेन आने में भी काफी समय लग गया. ऐसे में ट्रॉली के नीचे दबीं चार महिलाओं की मौत हो गई. हादसे में 25 लोग घायल हुए. इन्हें अलग-अलग वाहनों और एंबुलेंस से एसएन इमरजेंसी पहुंचाया गया. 25 घायलों में से पांच को एसएन इमरजेंसी और आठ को निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया है. अन्य प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गए.

-----

इनकी हुई मौत

कैला देवी (40) पत्‍‌नी तोरन सिंह, रामवीरी (40) पत्‍‌नी सौदान सिंह, माया (50) पत्‍‌नी राजवीर सिंह, कमलेश (55) पत्‍‌नी जयपाल.

ये हुई घायल

गायत्री पत्‍‌नी रामनाथ, कन्नेरी पत्‍‌नी ओमवीर,ममता पत्‍‌नी नरेंद्र, प्रीति पत्‍‌नी शैलेंद्र, गुड्डी पत्‍‌नी राकेश, यशोदा पत्‍‌नी श्यामवीर, सुरुचि पत्‍‌नी राधेश्याम, गुड्डी पत्‍‌नी जगन्नाथ, नेमवती पत्‍‌नी फतेहसिंह, ममता पत्‍‌नी बनी सिंह, मछला पत्‍‌नी जवाहर, पूनम पत्‍‌नी दुर्ग सिंह, पिंकी पत्‍‌नी गंगाराम

Posted By: Vintee Sharma