'वंदे भारत' से बढ़ेगा कानपुर का ट्रेड

2019-02-16T01:48:06Z

- वंदे भारत एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल पर शानदार स्वागत, रेल मिनिस्टर पीयूष गोयल ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को दी श्रृद्धांजलि

KANPUR: कानपुर सेंट्रल पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस का प्लेटफार्म-1 पर जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान यहां मौजूद लोगों ने जोर शोर से वंदे मातरम के नारे लगाए। पुलवामा आतंकी हमले का असर सेंट्रल स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में भी दिखा। रेलमंत्री पीयूष गोयल हो या वरिष्ठ सांसद मुरली मनोहर जोशी दोनों ने हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर काफी कुछ कहा। पीयूष गोयल ने अपने भाषण के दौरान हमले को कायराना हरकत बताया। उन्होंने कहा कि शहीद हुए जवानों पर देश को गर्व है। हमें शोक है और हम उन शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सेना इसका मुंह तोड़ जवाब देगी। भाषण के दौरान 2 मिनट का मौन भी रखा गया। वहीं ट्रेन को लेकर उन्होंने कहा कि टी-18 के निर्माण में आईआईटी कानपुर की भी कोई न कोई टेक्नोलॉजी है। कानपुर यूपी की औद्योगिक राजधानी है। इस ट्रेन के चलने से सिटी में बिजनेस बढ़ेगा। पीयूष गोयल ने मंच से ही रेलवे अफसरों को आदेश दिए कि रायबरेली की एलएचबी कोच फैक्ट्री में कोच की बजाए पूरा ट्रेन सेट बनाने का काम शुरू किया जाए।

लगे बम बम भोले के नारे

प्लेटफार्म-1 पर वंदे भारत एक्सप्रेस आने के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल के साथ सांसद मुरली मनोहर जोशी, सांसद देवेंद्र सिंह भोले जैसे ही मंच पर पहुंचे तो उत्साही कार्यकर्ताओं ने बम बम भोले के नारे लगाना शुरू कर दिया। नारेबाजी इतनी हुई कि आरपीएफ को उत्साही कार्यकर्ताओं को मंच से दूर भेजना पड़ा। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सत्यदेव पचौरी, राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव, महापौर प्रमिला पांडेय, रेलवे बोर्ड चेयरमैन राहुल यादव समेत कई विधायक और सीनियर रेलवे आफिशियंस मौजूद रहे।

बिठूर से हरदोई के लिए नए ट्रैक की मांग

सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने बताया कि उन्होंने रेलमंत्री से मांग की है कि बिठूर से हरदोई, बरेली के लिए एक नए ट्रैक का निर्माण हो। जिससे कानपुर से उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी के शहरों में ट्रेन कनेक्टिविटी बेहतर हो सके। इसके लिए सर्वे के काम को शुरू करने के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने आश्वासन भी दिया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.