व्यापारियों ने पुलिस के नोटिस के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

सीओ सिविल लाइन ने कहा नहीं होगी नोटिस पर कोई कार्रवाई

Meerut। पुलिस अधिकारियों द्वारा नोटिस वापस लेने का आश्वासन देने के व्यापारियों का गुस्सा अब शांत हो गया है। हालांकि गुरुवार को कागजी बाजार सर्राफा व्यापार संघ ने विजय आनंद के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान चलाकर नौचंदी पुलिस का विरोध जताया। वहीं दूसरी ओर मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की शहर सर्राफा बाजार में मीटिंग हुई। व्यापारियों ने बताया कि सीओ सिविल लाइन भी मीटिंग में मौजूद रहें और उन्होंने नोटिस वापस लेने का आश्वासन दिया है।

क्या था मामला

सेंट्रल मार्केट में रतिराम अनिल ज्वैलर्स के यहां दिसंबर माह में डकैती पड़ गई थी। इस मामले का खुलासा एडीजी प्रशांत कुमार ने कुछ दिन पहले प्रेंस कांफ्रेंस करके किया था। इस दौरान आरोपी अक्षय ने विजय आनंद अग्रवाल के पैर छूए थे। जिसको पुलिस-प्रशासन ने गंभीरता से लिया था। जिसके बाद एसओ नौचंदी आशुतोष कुमार ने इस मामले में मेरठ बुलियन एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल को एक नोटिस भेजा। इस नोटिस को लेकर व्यापारी आक्रोश में थे।

व्यापारियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

कागजी बाजार सर्राफा एसोसिएशन ने विजय आनंद के पक्ष में गुरुवार सुबह बाजार बंद कर हस्ताक्षर अभियान चलाया। यह अभियान का आयोजन व्यापारियों ने नौचंदी पुलिस के नोटिस के खिलाफ किया। जिसमें अध्यक्ष गुलशन पाहवा और महामंत्री मनोज गर्ग शामिल हुए। सभी ने नौचंदी पुलिस के द्वारा जारी किए गए नोटिस की निंदा करते हुए हस्ताक्षर किए।

नहीं होगी कार्रवाई

शहर सर्राफा बाजार में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में सभी ने विजय आनंद अग्रवाल को दिए गए नोटिस की निंदा की। इसी बीच सीओ सिविल लाइन हरिमोहन सिंह भी पहुंच गए। उन्होंने कहा कि अब नोटिस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। यहां पर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता भी पहुंच गए। वहीं नवीन गुप्ता ने व्यापारियों से कहा कि एसएसपी से बातचीत हो गई है, इस नोटिस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिसके बाद व्यापारी शांत हुए है।

व्यापारियों को आश्वासन दे दिया गया है कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होगी।

हरिमोहन सिंह, सीओ सिविल लाइन, मेरठ

Posted By: Inextlive