नए चौराहे चिन्हित करने के बाद दिए गए कैमरे

दो शिफ्ट में लगेगी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी

आगरा। आज से ट्रैफिक पुलिस का फोटो चालान अभियान शुरु होने जा रहा है। सुबह से ट्रैफिक पुलिस चौराहों-तिराहों पर नजर आएगी। घर से हेलमेट पहन कर ही निकले। पुलिस इस बार कोई रियायत करने वाली नहीं है। फोटो चालान सीधे आपके घर पहुंचेगा। चालान के लिए नए चौराहे-तिराहे चिन्हित कर लिए गए हैं।

ट्रैफिक पुलिस के अलावा पीआरडी को लगाया गया

अभियान में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी की टाइमिंग तय की गई है। आठ घंटे के बाद दूसरी शिफ्ट के कर्मचारी काम करेंगे। लोड कम करने के लिए इनके साथ पीआरडी कर्मी भी रहेंगे। बड़े चौराहों पर एक टीएसआई व चार सिपाही रहेंगे। व छोटे तिराहों पर एक टीएसआई व दो से तीन सिपाही तैनात रहेंगे।

नए चौराहों का किया चिन्हिकरण

ट्रैफिक पुलिस के चालान के लिए पहले से एमजी रोड व अन्य स्थानों पर 17 चौराहे हैं। अब इनके अलावा नए चौराहों पर भी पुलिस तैनात की गई है। जिन स्थानों पर हमेशा पुलिस नहीं दिखाई देती वहां पर भी पुलिस की उपस्थिति दिखेगी। इस बार हाथीघाट, खंदारी, फूल सैयद तिराहा, पुरानी मंडी, मधु नगर, ईदगाह, दीवानी आदि स्थानों पर भी पुलिस दिखाई देगी।

बड़ा टारगेट पुलिस के लिए चैलेंज

6 महीने में साढ़े चार लाख का टारगेट पुलिस के लिए चैलेंज है चूंकि पिछले 6 महीने में पुलिस ने मात्र 50 हजार चालान किए हैं। जिसमें फोटो चालान की संख्या अलग है। अब फोटो चालान के अलावा अन्य कमियों के चालान की जिम्मेदारी भी दी गई है। ऐसे में पुलिस वाहन की पूरी तरह जांच करेगी। एक भी कमी मिली तो चालान पक्का है।

Posted By: Inextlive