- चौराहों पर ही ट्रैफिक पुलिस वाहन रोककर करती है चेकिंग, जिससे अक्सर लगता जाम

-जाम में घंटों फंसे रहते हैं वाहन, लोगों को होती परेशानी

इतने लोगों पर कार्रवाई

माह चालान

मई 6804

जून 25,198

जुलाई 40,485

अगस्त 12356

इन चौराहों पर होती है चेकिंग

-चौकी चौराहा

-सिविल लाइंस चौकी के पास

-कुतुबखाना चौकी के पास

-कोहाडापीर चौकी के पास

-प्रेमनगर चौकी के पास

-श्यामगंज चौकी के पास

-चौपुला पुल के नीचे

======================

यह लगे हैं चेकिंग में

2- टीआई

5-टीएसआई

13-एचसीपी

15-एचसी

51-कांस्टेबल

2-इंटरसेप्टर

बरेली: शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए लगी ट्रैफिक पुलिस अब सिर्फ चालान काटने में ही व्यस्त है। इससे शहर के मेन चौराहों पर जाम की समस्या बन रही है। वहीं इससे पब्लिक भी परेशान हो रही है। लेकिन पुलिस के आगे सब बेबस है। ऐसे में कई बार एंबुलेंस भी जाम में फंस रही है। लेकिन जिम्मेदार सिर्फ रूल्स फॉलो कराने में लगे हुए हैं।

श्यामगंज चौराहा

-शहर के श्याम गंज चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस के साथ होमगार्ड भी लगे हुए थे। मौके पर ट्रैफिक पुलिस की इंटरसेप्टर भी खड़ी थी। लेकिन मौके पर पूरा स्टॉफ ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने और रोड किनारे खड़े वाहनों को हटाने की बजाय चेकिंग में लगा हुआ था। ट्रैफिक पुलिस वाहनों को रोड पर ही चेकिंग कर रही थी।

सैटेलाइट चौराहा

-सैटेलाइट चौराहा भी ट्रैफिक पुलिस और होमगार्ड लगी थी। दोपहर को शाहजहांपुर रोड पर तो धूप के चलते ट्रैफिक पुलिस चेकिंग नहीं कर रही थी लेकिन कैंट गेट के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी। मौके पर ट्रैफिक पुलिस की क्रेन भी खड़ी थी। तभी एक ऑटो ड्राइवर ने अपना ऑटो रोककर रोड पर सवारी लेने लगा। इस पर ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो से सवारी उतार कर क्रेन लगा दी। सभी सवारी ऑटो से उतर गई लेकिन ऑटो में बैठे कांस्टेबल ने ट्रैफिक पुलिस से ऑटो चालक के खिलाफ कार्रवाई से मना कर दिया। इसके बाद ऑटो ड्राइवर को ऑटो दे दिया गया। लेकिन इस दौरान ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से रोड पर जाम लग गया।

खाकी को सब छूट

-ट्रैफिक पुलिस आम लोगों की तो हेलमेट, डीएल और इंश्योरेश को लेकर चालान काट रही है। लेकिन खुद पुलिस कर्मियों के चालान काटने में कतराती है, क्योंकि ममाला स्टाफ का होता है। इसीलिए डिस्ट्रिक्ट में पब्लिक के जहां लाखों की संख्या में चालान काटे गए तो वहीं पुलिस कर्मियों 313 पुलिस कर्मियों का ही चालान हो सका।

-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस चेकिंग कर रही है तो नहीं करना चाहिए। क्योंकि चौराहों पर जाम लग जाती है। इसमें जहां पर पुल बन रहे हैं वहीं पर यह समस्या है। चौराहे से हटकर चेकिंग करने को कह दिया जाएगा।

सुभाष चन्द्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive