फोटो426

- आटो-रिक्शा को तुलसी चौक से भेजा जाएगा हाइवे पर

- बढ़ती भीड़ को देखते हुए किया गया है प्लान लागू

HARIDWAR: मेला प्रशासन की ओर से शहर में अ‌र्द्धकुंभ स्नान पर्व के लिए ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया गया है। प्लान के अनुसार ऑटो रिक्शा व अन्य वाहनों को शिवमूíत से ललताराव पुल न भेजकर तुलसी चौक से हाइवे पर भेजा जा रहा है। सात व आठ अप्रैल को होने वाले अ‌र्द्धकुंभ के स्नान पर्व को लेकर शहर में अभी से ही भीड़ बढ़नी शुरू हो गयी है।

मेला प्रशासन ने किया ट्रैफिक प्लान लागू

जिसके चलते मेला प्रशासन की ओर से शहर में ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया गया है। यात्री बाहुल्य मार्ग शिवमूíत से पोस्ट ऑफिस तक आटो-रिक्शा आदि के कारण जाम लगने पर यात्रियों को असुविधा न हो इसके मद्देनजर ही प्लान लागू किया गया। मंडे को ज्वालापुर, रानीपुर मोड़ ओर रेलवे स्टेशन आदि से आने वाले ऑटो रिक्शा व अन्य वाहनों को सीधे ललताराव पुल नहीं जाने दिया गया। इन वाहनों को शिवमूíत से ही डायवर्ट कर तुलसी चौक से शंकराचार्य चौक होते हुए हाइवे पर भेजा गया। इसके साथ ही हाइवे पर भी बड़े वाहनों की एंट्री बंद कर दी गयी है।

रात के समय चलेंगे बड़े वाहन

बड़े वाहनों को दूधाधारी चौक मैदान व अन्य जगह रोका गया है। बड़े वाहनों को रात के समय हाइवे पर वाहनों का दबाव कम होने पर ही भेजा जाएगा। मेला यातायात एसपी श्वेता चौबे ने बताया कि भीड़ बढ़ने के चलते यातायात प्लान लागू किया गया है। पैदल हर की पैड़ी जाने वाले यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए ही शिवमूíत से हर की पैड़ी तक वन वे किया गया है।

Posted By: Inextlive