ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर बेतरतीब खड़ी रोडवेज की बसों पर कसा शिकंजा

ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान के तहत 50 बसों का काटा ई-चालान

-जुर्माना की वसूली के लिए जिले के आरएम और एआरएम को भेजा नोटिस

GORAKHPUR: शहर की सड़कों पर बेतरतीब खड़ी रोडवेज की बसों पर ट्रैफिक पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 20 दिसंबर से अब तक के बीच चलाए गए विशेष अभियान में 50 बसों का ई-चालान किया गया। अब जुर्माना की वसूली के लिए इन जिले के आरएम, एआरएम को नोटिस भेजा गया है। इसमें गोरखपुर के अलावा बांदा, गाजिाबाद, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज जिले के आरएम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे, बस स्टेशन के आसपास बसों को जैसे-तैसे खड़ा किया जाता है। इससे आए दिन पब्लिक को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान 50 बसों का नंबर के आधार पर ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान किया। अब जुर्माना वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ट्रैफिक पुलिस का मानना है कि रोडवेज की बसों पर र्कारर्वाई ना होने की वजह से इसके चालक मनमानी करते हैं। जिस वजह से आम पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वर्जन

कई बार समझाने के बाद भी रोडवेज बस के ड्राइवर सुधर नहीं रहे थे। बस बेतरतीब खड़ी होने से जाम लगता है। ऐसी 50 बसों का ई-चालान किया गया था। जुर्माना वूसली के लिए नोटिस भेजा गया है। सभी से जुर्माना की रकम वसूली जाएगी।

आदित्य प्रकाश वर्मा, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive