-सेटेलाइट और चौकी चौराहा पर अवैध ऑटो स्टैंड बना मुसीबत

-ऑटो की वजह से सिग्नल खुलने पर भी ट्रैफिक की स्पीड स्लो

>

BAREILLY: कई साल बाद बरेली में ट्रैफिक लाइट को ग्रीन सिग्नल मिला, लेकिन इस सिग्नल को इनॉग्रेशन से पहले ही ऑटो वालों ने फेल कर दिया है। जबकि ट्रैफिक पुलिस भी सिग्नल सिस्टम को सही से फॉलो नहीं करा पा रही है। वहीं ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि धीरे-धीरे सिस्टम में सुधार होगा। बता दें कि मंडे को मेयर सिग्नल सिस्टम का इनॉग्रेशन करेंगे।

स्टॉप लाइन पर सिग्नल होता है ब्रेक

बरेली में नगर निगम की ओर से सिटी के 4 चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाने थे। इसमें दो प्लेस पर चौकी चौराहा और सेटेलाइट पर सिग्नल ऑपरेट भी किया जा रहा है। बता दें कि ट्रैफिक सिग्नल को फॉलो कराने के लिए वाहनों को स्टॉप लाइन से पहले ही रुकना पड़ता है, लेकिन सेटेलाइट चौराहे पर चारों ओर ऑटो और टेंपो वालों ने कब्जा जमा रखा है। इसके चलते सिटी की ओर से जाने वाले वाहनों को काफी प्रॉब्लम फेस करना पड़ रहा है। आटो वाले रोडवेज बस अड्डे पर सवारी भरने के चलते रोड ब्लॉक कर दे रहे हैं। जैसे ही सिग्नल पर वाहन रुकते हैं तो जाम की स्थिति बन जाती है। एक मिनट बाद ग्रीन सिग्नल भी होता है, लेकिन जाम में वाहनों के फंसे होने के चलते रेड लाइट क्रॉस नहीं हो पाती है। इसी तरह का हाल चौकी चौराहा पर भी है। यहां भी चारों ओर टेंपो वाले कब्जा जमाए रहते हैं।

लंबे समय बाद ट्रैफिक सिग्नल स्टार्ट हुआ है। कुछ लोग अभी फालो नहीं कर रहे हैं। चौराहा पर खड़े होने वाले ऑटो के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

मनोज कुमार, प्रभारी ट्रैफिक इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive