-महीनों से अपडेट नहीं हुआ है traffic police की profile

-एसपी ट्रैफिक की पिक्चर भी चेंज नहीं, ना ही कोई अपडेट

-नवंबर 2011 से शुरू हुआ था awareness programme

ALLAHABAD: ट्रैफिक पुलिस की नाइट ड्यूटी की रियलिटी आप आई नेक्स्ट में देख चुके हैं। ऑन रोड वर्किंग की स्थिति में ट्रैफिक पुलिस तो फेल है ही सोशल साइट्स पर भी चारों खाने चित है। ट्रैफिक अवेयरनेस की हालत यह है कि ट्रैफिक पुलिस की फेसबुक प्रोफाइल पर एसपी ट्रैफिक की पिक्चर भी चेंज नहीं हुई है। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि सोशल साइट के थ्रू लोगों में ट्रैफिक रूल्स के प्रति अवेयर करने में का प्रोग्राम कैसे चल रहा है। अब यहां पर न तो पब्लिक की कोई सुनने वाला है और ना ही उसका कोई रिस्पांस देने वाला है। बस नाम का प्रोफाइल बन कर रह गया है।

ताकि लोग हो सकें अवेयर

नंवबर ख्0क्क् में ट्रैफिक पुलिस ने इलाहाबादियों को अवेयर करने के लिए सोशल साइट्स से शुरुआत की थी। फेसबुक पर ट्रैफिक पुलिस की प्रोफाइल बनी। डेली चेकिंग और एक्सीडेंट की लाइव पिक्चर शेयर की जाने लगी। रोड जाम लगने पर वहां पर पब्लिक की मदद लेनी की बात कही गई। जहां भी लोग प्राब्लम में होते थे, वे ट्रैफिक पुलिस की फेसबुक प्रोफाइल पर अपनी कंप्लेन दर्ज कराने लगे। पुलिस उसकी मानीटरिंग करती थी। खुद एसपी ट्रैफिक हर कमेंट का जवाब देते थे और निस्तारण की बात करते थे। ट्रैफिक पुलिस की डेली होने वाली कार्रवाईयों को फेसबुक पर अपडेट किया जाता था ताकि लोग इसे समझ सकें।

अब तो कोई पूछने वाला नहीं

अब ये गुजरे जमाने की बात हो गई है। ट्रैफिक पुलिस का फेसबुक प्रोफाइल सिर्फ नाम का रह गया है। कई महीनों से यहां पर कोई अपेडट नहीं हुआ है। न तो कोई अपडेट हो रहा है और ना ही पब्लिक के सवालों का कोई जवाब देने वाला है। ख्8 मई को नीरज शुक्ला ने कटरा में लगने वाले रोड जाम के बारे में लिखा था। ट्रैफिक पुलिस को बताया था कि यहां पर लगने वाले रोड जाम के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। लेकिन इस कमेंट पर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं मिला। मिलता भी कैसे कोई अपडेट ही नहीं है तो क्या होगा।

Posted By: Inextlive