- सुबह से लेकर दोपहर बाद तक शहर में बनी रही जाम की स्थिति

-सिटी के हर चौक पर रेंगते हुए चले सड़क पर सभी वाहन

DEHRADUN : आए दिन शहर में हो रहे ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने में प्रशासन पूरी तरह से फ्लॉप होता हुआ नजर आ रहा है। ट्यूजडे को सुबह से लेकर दोपहर बाद तक शहर में कई जगह जाम की स्थिति बनी रही। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्रैफिक सुधारने लिए सर्वे चौक एरिया में स्वयं एसएसपी को सड़क पर उतरना पड़ा।

पुलिस की न समझी से लगा जाम

सुबह क्0.फ्0 बजे से फ् बजे तक शहर के हर रूट पर वाहन घसीटते हुए चल रहे थे। चौराहों पर पुलिस तैनात जरूर थी लेकिन इसके चलते और अधिक जाम की स्थिति बन रही थी। क्योंकि एक चौराहे पर खड़े चार पुलिस कर्मी अलग-अलग दिशाओं में वाहनों को चलने का इशारा कर रहे थे जिससे एक साथ चौक पर जाम लग रहा था। कई घंटे इंतजार के बाद बमुश्किल लोग अपने गंतव्य के लिए निकल पा रहे थे। चौराहों और सड़कों पर ट्रैफिक इस कदर हावी था कि पैदल चलने वाले मुसाफिर भी मुश्किल से आगे निकल पा रहे थे। इस दौरान सहारनपुर रोड, सहारनपुर चौक, आढ़त बाजार, प्रिंस चौक, गांधी रोड, तहसील चौक, दून हॉस्पिटल चौक, बुद्धाचौक, आराघर चौक, दर्शन लाल चौक, एमकेपी चौक आदि जगहों पर जाम की स्थिति देखने को मिली।

नगर निगम पहुंचना था सीएम को

दरअसल ट्यूजडे को नगर निगम में एक प्रोग्राम में सीएम हरीश रावत को बतौर चीफ गेस्ट के रूप में पहुंचना था। ऐसे में सीएम के आने से पहले ही पुलिस ने आस-पास के प्रमुख चौराहों में टै्रफिक रोक दिया और धीरे-धीरे वाहनों को आगे बढ़ाया। एक बार में एक रूट के वाहन ही आगे निकल पा रहे थे। ऐसे में दूसरे रूट पर अधिक देर वाहनों के खड़े रहने से वहां जाम की स्थिति बन गई।

'शहर में जाम न लगे इसके लिए जीएमएस रोड की ओर जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास रोड की ओर डायवर्ट किया गया है। वहीं कर्जन रोड की ओर विभिन्न स्कूल है इसलिए इन स्कूलों के लिए जाने वाले वाहन म्यूनिसिपल रोड से ही अंदर-बाहर निकलेंगे। जिससे सर्वे चौक की ओर जाम की स्थिति नहीं बन पाएगी.'

- प्रदीप राय, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive