-मासूम विकास अपनी बहन के साथ मां के लिए रोता रहा

मासूम विकास अपनी बहन के साथ मां के लिए रोता रहा

KAUSHAMBI: KAUSHAMBI: सैनी कोतवाली पुलिस स्टेशन कैंपस। दो मासूम बच्चे। पांच साल का विकास और क्फ् साल की उसकी बहन सीमा। दोनों का रो-रोकर बुरा हाल। पुलिस से सिर्फ एक ही सवाल। पुलिस अंकल बताओं न मेरी मां को क्या हो गया? बताओं न अंकल प्लीज मेरी मां कैसी है? सब कुछ जानने के बाद बावजूद पुलिस खामोश। कोरा आश्वासन। बेटे बिस्कुट खाओ मां आ जाएगी। रात में बच्चों को सांत्वना देकर पुलिस ने थाने में ही सुला दिया। सुबह हुई और उसके पिता पहुंचे तो बच्चों ने फिर अपने पिता से एक ही सवाल किया पापा, मां कहां गई?

ये सीन उस वक्त का है जब कौशांबी में ट्रेन हादसा हुआ था। इस ट्रेन हादसे में उड़ीसा की रहने वाली सीता की मौत के बाद उसके बच्चे पुलिस स्टेशन पहुंच गए थे। सीता अपने दोनों बच्चे सीमा और विकास को लेकर जालंधर के लिए निकली थी। उसका पति संजय वहीं जॉब करता है। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। रास्ते में ट्रेन हादसे में सीमा की दर्दनाक मौत हो गई और उसके दोनों बच्चे हमेशा के लिए उससे जुदा हो गए।

थाने में बच्चे पड़े रहे

इस हादसे के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो इन दोनों का कोई अपना नहीं मिला। बच्चों को पुलिस ने किसी तरह समझाया बुझाया और पुलिस स्टेशन लेती चली गई। विकास को पुलिस ने समझा दिया लेकिन सीमा को इस बात का डर सता रहा था कि कहीं उसकी मां को कुछ हो तो नहीं गया। लेकिन, पुलिस सिर्फ यही समझाती रही कि बेटे तुम्हारी मम्मी को चोट लगी है। उनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पुलिस चाह कर भी बच्चों को सच बताने की हिम्मत नहीं जुटा सकी। थाने में बच्चे परेशान थे। पुलिस वालों के अलावा जो भी पुलिस स्टेशन पहुंच रहा था, बच्चों को देखकर उन पर तरस खा रहा था।

पिता से लिपट कर रोने लगे बच्चे

बच्चे थाने में किसी तरह से रात बिता दिए। सुबह हुई तो उनका फिर एक ही सवाल था। इस बार पुलिस ने कहा कि तुम्हारे पापा आ रहे है। अब परेशान मत हो। शाम को जब संजय वहां पहुंचा तो बच्चे अपने पिता से लिपट कर रोने लगे। अपनी मां के बारे में पूछने लगे। पापा बताओ न मां कैसे ही? पुलिस अंकल कह रहे थे कि मां को चोट लग गई है। संजय भी अपनी आंखों से आंसुओं को रोक नहीं सके। दोनों बच्चों को सीने से लगाकर रोने लगे। सैनी पुलिस ने बताया कि बाद में संजय अपने बच्चों को लेकर वापस लौट गए।

Posted By: Inextlive