- घने कोहरे के कारण एक दर्जन से अधिक ट्रेन हुई लेट

Meerut । मंगलवार से शुरु हुए कोहरे के साथ ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला भी शुरु हो गया। सीजन के पहले कोहरे के कारण पहले दिन ही मेरठ से गुजरने वाली करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनों की गति में ब्रेक लग गए। बुधवार को अधिकतर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची।

जनशताब्दी और शालीमार लेट

बुधवार को देरी से मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची 12 ट्रेनों की सूची में कई महत्वपूर्ण ट्रेनें जैसे शालीमार, जनशताब्दी, ओखा, गोल्डन टेंपल, उत्कल, अंबाला पैसेंजर आदि शामिल रही। इन ट्रेनों में मेरठ से रोजाना हजारों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। लेकिन देरी के कारण यात्री कई घंटों तक परेशान रहे।

4 से 8 घंटे तक की देरी

कोहरे के कारण लेट लतीफी का शिकार हुई अधिकतर सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से करीब 4 से 8 घंटा देरी से मेरठ सिटी स्टेशन पर पहुंची।

नौचंदी हुई रद

लेट लतीफी के कारण गत एक माह से अधिक समय से देरी से चल रही नौचंदी एक्सप्रेस बुधवार को देर शाम तक स्टेशन पर नही पहुंच सकी। जिस कारण से बुधवार को मेरठ से नौचंदी एक्सप्रेस का रदद कर दिया गया।

कोहरे के कारण दिल्ली से ही ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। कोहरा अधिक है इस कारण से ट्रेनों की स्पीड भी 60 किमी प्रति घंटा कर दिया गया है। ऐसे में देरी होना स्वभाविक है।

- आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

कोहरे के लिए हर साल नई योजनाए और डिवाइस तैयार होती हैं लेकिन ट्रेनों की लेटलतीफी का विकल्प नही मिल रहा है।

- रचित

कोहरा है तो ट्रेन देरी से आएगी इसकी आदत अब यात्रियों को भी हो चुकी है। लेकिन कम से कम रेलवे को अपनी ट्रेनों का स्टेट्स अपडेट करते रहना चाहिए।

- प्रिया

यात्रियों को यदि समय से ट्रेन की देरी का अपडेट मिल जाए तो यात्रियों की परेशानी काफी हद तक कम हो जाए। इसके लिए रेलवे को व्यवस्था बननी चाहिए।

- शहजाद

Posted By: Inextlive