दोनों ट्रेन्स में रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स की बढ़ी परेशानीं, रैक की कमी के कारण लिया गया डिसीजन

VARANASI

नॉर्दन व ईस्ट रेलवे ने रैक की कमी के कारण दोनों पंजाब मेल को कैंसिल कर दिया है। जिसके चलते कोलकाता से अमृतसर के लिए रवाना होने वाली क्फ्00भ् अप पंजाब मेल को शनिवार को कैंसिल करना पड़ा। अब ख्फ् अक्टूबर को अप पंजाब मेल वाराणसी नहीं आएगी। इसी क्रम में अमृतसर से हावड़ा जाने वाली क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल अमृतसर से ख्ब् अक्टूबर को नहीं रवाना होगी। जिसके कारण ख्भ् अक्टूबर को डाउन पंजाब मेल वाराणसी नहीं आएगी। इन ट्रेन्स को कैंसिल करने से वाराणसी सहित लखनऊ डिवीजन को लाखों रुपए का लॉस होने का अनुमान है तो वहीं चार महीने पहले अपना रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इसलिए कैंसिल हुई ट्रेनें

अमृतसर से हावड़ा जाने वाली क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल जिसे ख्क् अक्टूबर को आना था वह ट्रेन ख्भ् घंटे लेट से शनिवार को शाम छह बजे कैंट स्टेशन पहुंची। इसी क्रम में हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली क्फ्00भ् अप पंजाब मेल जिसको शनिवार को सुबह दस बजे वाराणसी कैंट स्टेशन आना था, वह ट्रेन क्म् घंटे से अधिक लेट रही। इनके लेट होने से दोनों पंजाब मेल को कैंसिल करना पड़ा।

बाक्स--

दीपावली पर आठ जोड़ी स्पेशल ट्रेन

वहीं रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से दीपावली व छठ पर पैसेंजर्स की होने वाली भीड़ को देखते हुए कैंट स्टेशन होते आठ पूजा सुविधा स्पेशल ट्रेनों की सौगात मिली है। इनमें से कुछ का क्0 अक्टूबर से संचालन शुरू किया जा चुका है तो कुछ आगे से चलेंगी। इनका साप्ताहिक रूप में संचालन ख्ब् नवंबर तक जारी रहेगा। इनमें मालदा टाउन-हरिद्वार, वाराणसी -भटिंडा, हावड़ा-जम्मूतवी, पुणे-वाराणसी, इंदौर-राजेंद्र नगर पटना, लोकमान्य टिलक टर्मिनल-गोरखपुर, दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-वाराणसी आदि गाडि़यां शामिल हैं।

Posted By: Inextlive