-महीनों पहले कराया था रिजर्वेशन अचानक कैंसिल हुई चार ट्रेनें

-संडे को भी जंक्शन नहीं आएंगी तीन ट्रेनें, सैटरडे को भी कैंसिल थी चार ट्रेनें

-मुगलसराय में मालगाड़ी दुर्घटना का असर

example one

म्योर रोड निवासी कमल कुमार को शनिवार को फैमिली के साथ दिल्ली रवाना होना था। कजन ब्रदर की शादी में शामिल होने के लिए। उन्होंने दो महीने पहले ही कालका मेल से रिजर्वेशन करा रखा था। लेकिन, शनिवार की सुबह फैमिली के साथ जब जंक्शन पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन कैंसिल है। जानकारी होते ही कमल कुमार का गुस्सा भड़क उठा, उन्होंने विरोध भी जताया। लेकिन करते क्या? कोई चारा भी नहीं था। आज टिकट बुक कराकर यात्रा करने का कोई आप्शन नहीं था। नतीजा उन्होंने प्लान ही कैंसिल कर दिया।

Example two

फाफामऊ के रहने वाले विजय सिंह ने इलाहाबाद से मुंबई के लिए मुंबई-हावड़ा मेल में काफी मेहनत के बाद तत्काल कोटा के तहत सीट रिजर्व कराया था। उन्हें अपनी बीमार मां की हालत गंभीर होने पर इलाज कराने के मुंबई जाना था। विजय सिंह को भी सुबह तक पता नहीं था कि उनकी ट्रेन कैंसिल है। जंक्शन पर बीमार मां के साथ पहुंचे तो जानकारी हुई कि ट्रेन कैंसिल है। इसके बाद उनके गुस्से और परेशानी की कोई सीमा नहीं थी। अफसरों के सामने गिड़गिड़ाया कि किसी दूसरी ट्रेन में एक ही सीट दिला दें लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सीट नहीं मिली तो मां को लेकर घट लौट गए।

रेलवे के मुगलसराय डिवीजन में शुक्रवार को मालगाड़ी के डिरेल हो जाने से आई बाधा का सामना हजारों लोगों को करना पड़ा। दिल्ली-मुंबई जाने वाली ट्रेनों के अचानक कैंसिल होने से सैकड़ों लोगों को अपना ट्रेवल प्लान भी अचानक कैंसिल करना पड़ा। जिसके लिए लोगों ने काफी पहले से प्लान बनाने के साथ ही टिकट भी बुक करा रखा था। बुधवार ऐसे सैकड़ों लोग थे जो परेशान हुए और टिकट कैंसिल कराकर घर चले गए। वहीं कुछ लोग ऐसे थे जो बहुत जरूरी काम होने के कारण परेशान होते हुए ही दूसरी ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

शनिवार को नहीं आई चार ट्रेनें

शुक्रवार को मुगलसराय सेक्शन में हुई दुर्घटना के कारण हावड़ा से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनों का जहां रूट डायवर्ट किया गया। वहीं कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। जिसकी वजह से शनिवार को क्ख्क्77- चंबल एक्सप्रेस, क्ख्फ्ख्क्- हावड़ा-मुंबई मेल, क्ख्फ्क्क्- कालका मेल, क्फ्क्फ्क्- कोलकाता आनंद विहार एक्सप्रेस शनिवार को कैंसिल रहीं। चारों ट्रेन इलाहाबाद नहीं आई।

आज भी कैंसिल रहेंगी तीन ट्रेनें

मुगलसराय सेक्शन में हुई दुर्घटना ने जहां रेलवे के सिस्टम को ब्रेक किया, वहीं लाखों रुपये का चूना भी लगाया। दुर्घटना का असर संडे को भी बना रहेगा। क्योंकि, शुक्रवार और शनिवार को ट्रेनों के कैंसिल रहने और गंतव्य तक न पहुंच पाने की वजह से संडे को नई दिल्ली और मुबई से हावड़ा जाने वाली क्ख्फ्ख्ब्- नई-दिल्ली हावड़ा मेल, क्ख्फ्क्ख्- कालका मेल, ख्फ्ख्ख्- हावड़ा-मुंबई मेल कैंसिल रहेगी।

Posted By: Inextlive