क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : ट्रेन कैंसिल है अब तो घर वापस जाना पड़ेगा. ट्रेन कब आएगी और धनबाद जाने के लिए कौन सी ट्रेन है. रविवार को रांची रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर पर पहुंचे पैसेंजर्स वहां मौजूद कर्मचारी से बार बार यही सवाल पूछ रहे थे. चूंकि रांची स्टेशन से विभिन्न जगहों को जाने वाले हजारों पैसेंजर्स को इस दिन कई ट्रेनों के कैंसिल होने की जानकारी नहीं थी. ऐसे में स्टेशन पहुंचने के बाद उन्हें निराशा हुई. जिसके बाद काफी पैसेंजर्स अपने घर लौट गए. वहीं कई पैसेंजर्स तो शाम की ट्रेन का इंतजार करते रहे. बताते चलें कि रांची स्टेशन से पावर ब्लॉक के चलते 10 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई थीं. वहीं कुछ ट्रेनों को रीशिड्यूल भी किया गया था.

मुरी-सिल्ली जाने वाले निकले बस से

रविवार को एलेप्पी से धनबाद आ रही एलेप्पी एक्सप्रेस लेट चल रही थी. पावर ब्लॉक के कारण इस ट्रेन को रांची में ही तीन घंटे तक रोक दिया गया था. जिसके कारण भी पैसेंजर्स परेशान रहे. वहीं मुरी और सिल्ली जाने वाले पैसेंजर्स रांची से बस पकड़कर चले गए. जनशताब्दी एक्सप्रेस को भी मुरी से ही रवाना कर दिया गया. ऐसे में जनशताब्दी के पैसेंजर्स को परेशानी झेलनी पड़ी.

गर्मी ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी

ट्रेन कैंसिल होने और लेट होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी पैसेंजर्स को हुई. गर्मी होने के कारण इन ट्रेनों से जाने वाले पैसेंजर्स प्लेटफॉर्म पर घूमत नजर आये. वहीं शाम की ट्रेन पकड़ने वाले पैसेंजर्स को जहां जगह मिली वहीं सो गए. इसके अलावा कई पैसेंजर्स तो स्टेशन आकर लौट गए. इंक्वायरी काउंटर से बार-बार पैसेंजर्स की सुविधा के लिए अनाउंसमेंट किया जा रहा था. वहीं पैसेंजर्स को टिकट कैंसिल कराने की भी जानकारी दी जा रही थी.

Posted By: Prabhat Gopal Jha