- 17 साल पहले भी इंजन हुआ था डिरेल।

- इंजन आज भी खेत में पड़ा हुआ है

BAREILLY:

इंडियन रेलवे की ट्रेनें पटरियों पर भगवान भरोसे ही दौड़ रही हैं। संडे को कैंट स्टेशन के पास मालगाड़ी का इंजन डिरेल हो गया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। रेलवे अधिकारियों के काफी मशक्कत के बाद इंजन को ट्रैक पर लाकर हटाया जा सका। कैंट स्टेशन के पास इससे पहले भी मालगाड़ी और पैसेंजर्स ट्रेनों के डिरेल होने की घटना हो चुकी है।

शंटिंग के दौरान डिरेल

कैंट स्टेशन पर संडे सुबह 7 बजे शंटिंग का काम चल रहा था। इंजन को गुड्स वैगन से जोड़ने का काम चल रहा था। इसी दौरान इंजन पटरी से उतर गया। संयोग अच्छा रहा कि इंजन पलट कर किसी कर्मचारी के ऊपर नहीं आया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इंजन के डिरेल होने के बाद अधिकारियों ने क्रेन मंगवाया। जिसके बाद इंजन को ट्रैक पर लाकर गुड्स वैगन से जोड़ कर रवाना किया गया। इस दौरान अप-डाउन की ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा।

डिरेल की घटना पहले भी

ट्रेन, मालगाड़ी और इंजन के डिरेल की घटना पहले भी हो चुकी है। 17 वर्ष पहले भी कैंट स्टेशन के पास मालगाड़ी का इंजन डिरेल हो गया था। जिसे अधिकारियों ने दोबारा इस्तेमाल नहीं किया। लिहाजा मालगाड़ी का इंजन आज भी कैंट स्टेशन पास एक खेत में पड़ा हुआ है। जो समय के साथ गल चुका है। इंजर्न के पा‌र्ट्स जगह-जगह से झड़ चुके हैं, लेकिन रेलवे अधिकारी उसे हटाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। वहीं दो महीने पहले भी एक पैसेंजर्स ट्रेन कैंट स्टेशन के पास डिरेल हुई थी।

Posted By: Inextlive