भोर में चार बजे से रात 10 बजे तक नहीं चलेगी ट्रेन एनसीआर की 43 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल आज नहीं चलेगी प्रयागराज संगम एक्सप्रेस भृगु और कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस।

प्रयागराज (ब्‍यूरो)। देश के सबसे व्यस्त रेल रूटों में एक दिल्ली-हावड़ा रविवार को पहली बार खाली रहेगा। एक दिन में 250 से करीब 300 मेल, एक्सप्रेस, राजधानी व मालगाड़ी एक्सप्रेस का प्रेशर इस रूट पर नहीं रहेगा। संडे को प्रधानमंत्री के आह्वान पर बुलाए गए जनता क‌र्फ्यू में रेलवे भी शामिल रहेगा। शनिवार की आधी रात के बाद से रविवार की भोर में चार बजे से रात दस बजे तक एक भी ट्रेन नहीं चलेगी। इस दौरान एनसीआर की कुल 43 यानी 21 जोड़ी ट्रेनें कैंसिल रहेंगी।

रात 10 बजे के बाद चलेंगी ट्रेनें

एनसीआर की जो 21 जोड़ी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं, उनमें प्रयागराज जंक्शन से रवाना होने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, भृगु एक्सप्रेस, विरांगना एक्सप्रेस व प्रयागघाट स्टेशन से रवाना होने वाली कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल है। वाराणसी से आने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस भी कैंसिल रहेगी। चौरीचौरा एक्सप्रेस रविवार को गोरखपुर से प्रयागराज प्रयागराज रामबाग स्टेशन तक आएगी और यहीं से चलेगी। कानपुर नहीं जाएगी।

आधी रात के पहले रवाना होने वाली ट्रेन अपने समय से पहुंचेंगी

रविवार को वही ट्रेनें कैंसिल रहेंगी, जो शनिवार की आधी रात के बाद अपने निर्धारित स्टेशनों से रवाना होती हैं। शनिवार को आधी रात से पहले चलने वाली सभी ट्रेनें अपने डेस्टिनेशन तक निर्धारित समय पर ही पहुंचेंगी। रविवार की रात दस बजे के बाद की ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर अपने स्टेशनों से रवाना होंगी।

प्रयागराज मंडल की ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

-12417-प्रयागराज-नई दिल्ली प्रयागराज एक्सप्रेस-

-14102-कानपुर-प्रयागराज संगम

-14101-प्रयागराज संगम-कानपुर एक्सप्रेस

-14163-प्रयागराज-मेरठ संगम एक्सप्रेस

-14113-प्रयागराज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस

-04135-प्रयागराज-मथुरा एक्सप्रेस

-04136-मथुरा जंक्शन-प्रयागराज-

prayagraj@inext.co.in

Posted By: Inextlive