- हटिया आने वाले कई पैसेंजर्स की छूट गई फ्लाइट

- ऑपरेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही आई सामने

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (12 हृश्र1) : पुरी-हटिया रेल लाइन पर मंगलवार को ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था। लेकिन इसकी सूचना केवल अधिकारियों को थी। इस बीच बानो के पास महाबुआंग स्टेशन पर तपस्विनी एक्सप्रेस को बिना सूचना के ही दो घंटे से अधिक समय के लिए रोक दिया गया। इस वजह से दर्जनों पैसेंजर्स की रांची से फ्लाइट छूट गई। इस वजह से पैसेंजर्स को परेशानी हुई। वहीं टिकट के पैसे भी बर्बाद हो गए।

ऑपरेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही

ट्रेनों के समय पर परिचालन का जिम्मा ऑपरेशन डिपार्टमेंट का होता है। पावर ब्लाॉक से लेकर ट्रेनों के टाइम टेबल व कैंसिल करने की सभी जानकारी शेयर की जाती है। लेकिन इस ब्लॉक की जानकारी शेयर नहीं किए जाने के कारण ही तपस्विनी एक्सप्रेस समेत लोकल पैसेंजर भी फंस गई। तपस्विनी एक्सप्रेस जहां अपने निर्धारित समय 9.15 की बजाय 11.49 में खुली, वहीं पैसेंजर ट्रेन अपने टाइम से चार घंटे देर से खुली।

रेल लाइन खाली हो तो करें काम

पैसेंजर्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी प्रेम कटारुका ने भी बिना सूचना ब्लॉक की निंदा की है। साथ ही कहा कि रांची रेल डिवीजन के ऑपरेशन डिपार्टमेंट की लापरवाही से यात्रियों की फ्लाइट छूटी है। डिपार्टमेंट को ऐसे समय में काम करना चाहिए जब रेल लाइन खाली रहे। लेकिन, जानबूझकर इस तरह का निर्णय लेना और बिना किसी को सूचना दिए ट्रैफिक ब्लॉक करना सरासर गलत है। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा है। ऑपरेशन डिपार्टमेंट लापरवाह है।

कुछ कम्युनिकेशन गैप हुआ है। पैसेंजर्स को जो परेशानी हुई इसके लिए हम माफी चाहते हैं।

नीरज कुमार, सीनियर डीओएम-सीपीआरओ, रांची डिवीजन

Posted By: Inextlive