ष्द्धड्डद्मह्मड्डस्त्रद्धड्डह्मश्चह्वह्म : डीआरएम कार्यालय के सभागार में सुरक्षित रेल परिचालन को लेकर संरक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम छत्रसाल सिंह ने की. इस संबध में सीनियर डीसीएम भास्कर ने बताया कि बैठक में सुरक्षित ट्रेन परिचालन और सरंक्षा के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई. मौके पर एडीआरएम अनूप कुमार हेम्बरोम, सीनियर डीसीएम भास्कर, सीनियर डीएसओ अशोक कुमार अग्रवाला, सीनियर डीओएम सत्यम प्रकाश, सीनियर डीईएन कॉआíडनेशन अनूप पटेल, सीनियर डीईई जनरल चेतन सिंह, सीनियर डीईई ओपी अमूल्य पुस्टी, सीनियर डीईई टीआरडी एसडी शर्मा सहित रेलवे के अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

हॉट वेदर पेट्रोलिंग पर फोकस

गर्मी के मौसम में हॉट वेदर पेट्रो¨लग के दौरान पेट्रोलमेन जीपीएस ट्रेकर लेकर रेल लाइन की पेट्रो¨लग कर रहें है कि नहीं और जीपीएस ट्रेकर ठीक प्रकार से काम कर रहा है या नहीं इसकी जांच करने का आदेश सीनियर डीईएन को दिया है. डीआरएम ने कहा कि सभी रेलर्किमयों को आग से बचाव की ट्रे¨नग और अग्नीशामक यंत्र को चलाने की ट्रे¨नग दी जाए.

लोको पायलट व गार्ड नहीं करें ऑफिशियल वर्क

बैठक में डीआरएम ने आदेश दिया है कि सेफ्टी कैटेगरी के स्टॉफ में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट एवं गार्ड को नन सेफ्टी कैटेगरी में रख कर ऑफिसियल कार्य नहीं करवाया जाए.

क्वार्टरों का होगा अलॉटमेंट

रिक्त पड़े रेलक्वाटरों को जनरल पुल में लाकर सेफ्टी कैटेग्री के कर्मचारियों को आवंटन करने में प्राथमिकता दी जाए. डीआरएम ने महानदी कोल्ड फील्ड सरडेगा स्टेशन के समीप स्थित अनमेन लेबल क्रॉ¨सग में गेट मित्र तैनात करने को सीनियर डीएसओ को कहा.

Posted By: Kishor Kumar