- इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर एनएचआई वसूलेगा टोल टैक्स

- रोडवेज किराए में तीन से चार रुपए तक होगी वृद्धि

ALLAHABAD: अब इलाहाबाद से लखनऊ का सफर महंगा हो जाएगा। क्योंकि जल्द ही उक्त मार्ग पर एनएचआई टोल टैक्स वसूलने की तैयारी कर रहा है। टोल टैक्स शुरू होते ही रोडवेज विभाग अपने यात्री किराए में वृद्धि कर देगा। बता दें कि इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर निर्माणाधीन टोल टैक्स का काम अपने आखिरी पड़ाव पर है। इसका शुभारम्भ होते ही विभाग किराए में वृद्धि करने का मूड बना चुका है।

अभी देना पड़ता है

इलाहाबाद से लखनऊ तक का सफर करने वाले डेली पैसेंजर्स की संख्या करीब तीन से चार सौ के बीच है। पैसेंजर को यात्री किराए के रूप में वाल्वों बस के लिए ब्7ब् रुपए पे करना पड़ता है। जबकि सामान्य बसों में ख्7म् रुपए किराया लगता है। ऐसे में रोडवेज विभाग द्वारा किराए में वृद्धि के रूप में तीन से चार रुपए की बात कहीं जा रही है। किराए में वृद्धि के बाद वाल्वों बसों में यात्रा करने के लिए ब्78 व सामान्य के लिए ख्79 रुपए देना पड़ेगा।

टोल प्लाजा निर्माणाधीन

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद से लखनऊ मार्ग पर एनएचआई द्वारा टोल प्लाजा का निर्माण किया जा रहा है। यह टोल प्लाजा रायबरेली से कुछ किमी आगे बनकर तैयार हो रहा है। फोर लेन होने के कारण एनएचआई यहां पर अपना टोल प्लाजा खोल रहा है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार करीब एक से दो महीने के अंदर यह टोल प्लाजा बनकर तैयार हो जाएगा।

किराए में होगी वृद्धि

अभी देना पड़ता है

वाल्वों बस का ब्7ब् रुपए

आम बसों का ख्7म् रुपए

आने वाले दिनों में

वाल्वों बस का किराया ब्78 रुपए

आम बसों का किराया ख्79 रुपए

- इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर जल्द ही एक टोल प्लाजा खुलने जा रहा है। जिसके चलते इस रूट से गुजरने वाली रोडवेज बसों के किराए में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। आने वाले दिनों में जल्द ही यात्री किराए में बढ़ोत्तरी कर दी जाएगी।

सुमन कुमार, आरएम रोडवेज

Posted By: Inextlive