डीएम से की मुलाकात, कहा-नहीं हटाया टोल तो करेंगे आंदोलन

गुस्साए ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने एक दिन पहले किया था जमकर हंगामा

Meerut। दिल्ली रोड पर टोल बैरियर के विरोध में ट्रांसपोर्ट कारोबारियों का हाईवोल्टेज हंगामा रहा। कारोबारियों ने ट्रकों से टोल टैक्स वसूलने के विरोध में बुधवार दूसरे दिन में जमकर हंगामा किया। टोल बैरियर पर तोड़फोड़ की। जिसके बाद कारोबारियों ने डीएम अनिल ढींगरा से मुलाकात की। कैंट बोर्ड में आज के लिए प्रस्तावित बैठक का हवाला देकर डीएम ने ट्रांसपोर्ट कारोबारियों को शांत किया।

टोल पर बवाल जारी

कैंट बोर्ड द्वारा मेरठ में 11 स्थानों पर टोल बैरियर लगाकर वसूली शुरू कर दी गई है। जो एक सप्ताह पहले तक 6 स्थानों पर थी। कैंट बोर्ड ने कई ऐसे स्थानों पर भी टोल बैरियर लगा दिए हैं जहां सड़क पर स्वामित्व कैंट बोर्ड का नहीं है। बढ़े हुए टोल बैरियर को अवैध करार देते हुए मेरठ में हंगामा शुरू हो गया है। जिसके बाद भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल की अगुवाई में भाजपा नेता और शहरवासी एकजुट हो गए। मंगलवार को डीएम अनिल ढींगरा से मुलाकात के बाद भाजपा विधायक ने टोल बैरियर का विरोध दर्ज कराया था। वहीं मंगलवार देर रात ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने टोल बैरियर पर ट्रकों से टैक्स वसूली के विरोध में जमकर हंगामा किया था।

टोल बैरियर पर तोड़फोड़

बुधवार सुबह को मेरठ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने दिल्ली रोड स्थित टोल बैरियर पर जमकर हंगामा किया। कारोबारियों ने टोल बैरियर को न सिर्फ हटा दिया बल्कि यहां तोड़फोड़ भी की। टोल बैरियर पर टोल कर्मियों के साथ इस दौरान कारोबारी नेताओं की तीखी नोंकझोंक हुई। हंगामे के बीच ही अध्यक्ष गौरव शर्मा ने डीएम को फोन कर दिया, जिसपर डीएम ने सभी ट्रांसपोर्ट कारोबारियों को कलक्ट्रेट बुला लिया। यहां बैठक के दौरान ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने टोल बैरियर को अवैध करार देते हुए विरोध जताया। वहीं डीएम ने कारोबारियों को आज (गुरुवार) को प्रस्तावित कैंट बोर्ड की आकस्मिक बैठक में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

हटाना होगा टोल बैरियर

ट्रांसपोर्ट एसो। के अध्यक्ष ने डीएम से कहा कि दिल्ली रोड पर कैंट बोर्ड द्वारा लगाया गया टोल बैरियर अवैध है। यह सड़क एनएच की है जो फिलहाल पीडब्ल्यूडी के संरक्षण में है। उन्होंने कहा कि यदि गुरुवार तक टोल बैरियर नहीं हटा तो ट्रांसपोर्ट नगर के सभी कारोबारी अपने-अपने ट्रक लाकर बैरियर पर खड़े कर देंगे और दिल्ली रोड को जाम कर देंगे। प्रदर्शनकारियों में पिंकी चिन्यौटी, एसो। के महामंत्री दीपक गांधी, उपाध्यक्ष देवीचरण सैन, सरदार खेता सिंह, सुरेंद्र शर्मा, रोहित कपूर, अशोक शर्मा, दीपक रल्हन आदि मौजूद थे।

नहीं माना डीएम का आर्डर

मंगलवार को भाजपा विधायक समेत कारोबारी नेताओं के विरोध के बाद देर रात डीएम अनिल ढींगरा ने दिल्ली रोड, मवाना रोड और रुड़की रोड से कैंट बोर्ड के टोल बैरियर हटाने के आदेश दिए थे। किंतु डीएम के आर्डर को नजरअंदाज कर टोल बैरियर पर वसूली होती है। जबकि क्षेत्रीय निवासियों ने जब सदर थाना पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने बताया कि उनके पर डीएम की ओर से कोई ऐसा आदेश नहीं है, जिसमें टोल बैरियर को हटाने का जिक्र हो। हालांकि मंगलवार रात जारी आदेश पर बुधवार डीएम ने कहा कि अब इस समस्या के समाधान के लिए एक कमेटी बना दी गई है। गुरुवार को कैंट बोर्ड की आकस्मिक बैठक में इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

Posted By: Inextlive