-प्रयागराज में 113 पहुंच गई कोरोना संक्रमितों की संख्या -24 घंटे में 8 नए मरीजों ने दी दस्तक एक गर्भवती महिला भी शामिल PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को एक बार फिर आठ मरीज सामने आए. इनमें से एक गर्भवती महिला भी शामिल है. अहम यह कि उसकी कोई का

-प्रयागराज में 113 पहुंच गई कोरोना संक्रमितों की संख्या

-24 घंटे में 8 नए मरीजों ने दी दस्तक, एक गर्भवती महिला भी शामिल

PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को एक बार फिर आठ मरीज सामने आए। इनमें से एक गर्भवती महिला भी शामिल है। अहम यह कि उसकी कोई कांटैक्ट हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूद नही है। ऐसे में विभागीय अधिकारियों का सिरदर्द बढ़ता जा रहा है। लगातार ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं जिनके संक्रमित होने की वजह किसी को पता नहीं चल रही है।

कैसे संक्रमित हुई पता नहीं

गर्भवती महिला की उम्र 25 साल है और वह गढीकलां शाहगंज की रहने वाली है। डिलीवरी से पहले उसने अपनी जांच कराई तो रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। उसे एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वह हाउसवाइफ है और उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में वह कैसे संक्रमित हो गई, यह पता नहीं चल पा रहा है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एरिया को सील किया जा रहा है। हॉटस्पॉट बनाए जाने के बाद आसपास के लोगों की जानकारी प्राप्त की जा रही है।

बाहर से आए हैं सात मरीज

पॉजिटिव पाए गए बाकी सात मरीज दूसरे प्रदेशों से आए हैं। इनमें से दो मरीज धनुपुर, दो मरीज प्रतापपुर, एक मरीज कोरांव, एक हरवारा धूमनगंज, एक मरीज आवास-विकास कॉलोनी झूंसी का रहने वाला है। यह सभी दिल्ली, मुंबई और नोएडा से आए हुए हैं। जानकारी मिलने पर सभी को क्वारंटीन किया गया था और जांच में पाजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि जिन एरिया से मरीज आए हैं वहां सील करने की कार्रवाई की जा रही है। संबंधित एरिया की बैरीकेडिंग की जानी है।

चार मरीज हुए डिस्चार्ज, एक रेफर

इस बीच गुरुवार को एसआरएन हॉस्पिटल से तीन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है। कोटवा हॉस्पिटल से भी एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। सुबह में देव नगर झूंसी के रहने वाले एक मरीज को दिक्कत बढ़ने पर एसआरएन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। वह पेशे से इंजीनियर है और दिल्ली से कार से प्रयागराज आया था। जांच में पॉजिटिव आने पर उसे भर्ती कराया गया है।

आठ में से सात मरीजों की हिस्ट्री हमारे पास है। जबकि एक महिला कैसे संक्रमित हुई यह पता लगाया जा रहा है। शहर में ऐसे केसेज की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में लोगों को थोड़ी होशियारी बरतनी होगी।

-डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19

Posted By: Inextlive