-दो दिन में देखे कए 500 से अधिक मरीज, आज होगी दर्जनों की सर्जरी

PRAYAGRAJ: सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर चार नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी लाइफलाइन एक्सप्रेस में आप आंखों की सर्जरी करा सकते हैं। खासकर मोतियाबिंद का ऑपरेशन यहां नि:शुल्क किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले दो दिनों में 650 आंखों के मरीजों को ओपीडी में देखा गया है और रविवार को 25 मरीजों की सर्जरी की गई। सोमवार को 80 से अधिक मोतियाबिंद की सर्जरी किए जाने का संभावना व्यक्त की गई है। ऐसे में जो लोग अपनी आंखों का निशुल्क इलाज कराना चाहते हैं वह लाइफ लाइफ एक्सप्रेस का रुख कर सकते हैं।

बुधवार तक सर्जरी का प्लान

एक्सप्रेस में आने वाली भीड़ को देखते हुए डॉक्टर्स ने अब सर्जरी को बुधवार तक बढ़ाने का फैसला किया है। तब तक मरीजों को भी देखा जा सकता है। ऐसे में जो लोग मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए पैसे नही दे सकते वह लाइफ लाइन एक्सप्रेस में आकर इलाज का लाभ ले सकते हैं। इम्पैक्ट इंडिया फाउंडेशन और आदित्य बिड़ला कैपिटल की ओर से चलाई जा रही लाइफ लाइन एक्सप्रेस में आने वाले दिनों में कान, नाक, स्किन आदि की सर्जरी भी की जाएगी।

लाइफ लाइन एक्सप्रेस सूबेदारगंज स्टेशन पर आठ जनवरी तक रहेगी। तब तक मरीजों को नि:शुल्क बेहतर इलाज और सर्जरी की सुविधा दी जाएगी। यहां कैंसर के रोगियों को भी भविष्य में सुविधा दी जा सकती है।

-डॉ। राहुल सिंह, नोडल, लाइफ लाइन एक्सप्रेस

Posted By: Inextlive