-33 केवी लाइन पर गिरा पुराना पाकड़ का पेड़, शाम को चालू हुई सप्लाई

-करीब 8 हजार परिवार हुए परेशान, शाम को कई बार हुई ट्रिपिंग

बरेली: सैटरडे को जनमाष्टमी की तैयारियों के दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डेलापीर मंडी के सामने पुराना पाकड़ का पेड़ उखड़ कर कोहाड़ापीर सब स्टेशन की 33 केवी लाइन पर गिर गया जिससे कोहाड़ापीर और राजेन्द्रनगर की बिजली सप्लाई ठप हो गई। शाम को बिजली विभाग के कर्मचारियों ने लाइन ठीक कर सप्लाई शुरू की, लेकिन उसके बाद कई बाद लाइट गई जिससे 8 हजार परिवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पार्षद से की शिकायत

डेलापीर मंडी के पास पाकड़ का पेड़ सुबह 8.50 पर एचटी लाइन पर गिर गया। जिससे इलाके की बिजली सप्लाई ठप हो गई। दोपहर तक लोगों ने बिजली का इंतजार किया, लेकिन बिजली नहीं आई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पार्षद शालिनी जौहरी से शिकायत की। पार्षद ने बिजली विभाग के अफसरों से लाइन ठीक करने को कहा जिसके बाद शाम चार बजे तक लाइन ठीक की गई और सप्लाई चालू कर दी गई।

आधा किमी। तक लाइन खराब

एसडीओ एम खान ने बताया कि पेड़ गिरने की वजह से करीब आधा किलोमीटर तक की लाइन खराब हो गई थी, जिसे ठीक करने में कर्मचारियों को समय लग गया। वहीं जैसे ही कर्मचारी सप्लाई दुरुस्त कर निकले तो सप्लाई फिर बाधित हो गई। इसके बाद शाम 6 बजे से देर रात तक बिजली की लुका छिपी जारी रही।

वन विभाग ने की देरी

एसडीओ ने बताया कि फाल्ट को ठीक करने के लिए पेड़ काटने के लिए वन विभाग की अनुमति चाहिए थी। सूचना देने के बाद दोपहर एक बजे कर्मचारी पहुंचे। तब जाकर पेड़ की कटाई शुरू हुई।

लोगों की बात

1. त्योहार पर बिजली न होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा, सुबह से गई लाइट देर शाम तक आई, इसके बाद फिर बीच-बीच में आती जाती रही।

मोहित सिंह।

2. बिजली विभाग की मनमानी से काफी परेशानी हो रही है। देर शाम तक लाइट न आने पर कंट्रोल रुम में शिकायत को फोन करते हैं तो फोन रिसीव नही होता है।

शानू।

वर्जन

पेड़ गिरने से सप्लाई बाधित हुई थी, सूचना मिलने पर वन विभाग को पेड़ हटाने को कहा गया है। जिसमे लेट लतीफी हुई। समस्या का ठीक प्रकार से निस्तारण करने के लिए कर्मचारियों को आदेश दे दिया गया है।

एनके मिश्र, एसई।

Posted By: Inextlive