आरोपी बोले, 30 हजार रुपये में बेचते थे शीशम का पेड़

तीन सगे भाइयों समेत छह लोगों को पुलिस ने दबोचा

Meerut । पुलिस ने एक ऐसे गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो नजर बचते ही सरकारी जमीन पर खड़े शीशम के पेड़ों को कुछ ही मिनटों में इलेक्ट्रिक औजार से काट देते थे। इसके बाद उसे हाथोंहाथ गाड़ी में भरकर ले जाते थे। पुलिस ने उनके पास से पेड़ों को काटने वाले इलेक्ट्रिक औजार व दो डीसीएम भी बरामद किया है.एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए छह आरोपियों में मुनीफ उर्फ फरमान, नवाब व मुन्ना सगे भाई है। उन पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं।

क्या है मामला

दरअसल, बीते दिनों नेशनल और स्टेट हाइवे पर सरकारी पेड़ों की कटान की सूचना पर एसएसपी अखिलेश कुमार ने देहात क्षेत्र में हर थाने से दो- दो दरोगा व चार-चार सिपाहियों की टीम गठित की थी, ताकि तस्करों को दबोचा जा सके।

जानी पुलिस ने दबोचे तस्कर

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि जानी पुलिस की टीम को सूचना मिली कि आठ पेड़ तस्कर पांचली खुर्द के पास से एक हरा शीशम का पेड़ काट रहे हैं। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मुठभेड़ के बाद छह तस्करों को दबोच लिया, जबकि दो चकमा देकर फरार हो गए। आरोपी सोनू पुत्र पप्पू ने बताया कि वह पहले दिनभर सड़क किनारे खड़े पेड़ों की रेकी करते थे। रात को मौका पाकर वह उस पेड़ को काटकर ले जाते थे।

इलेक्ट्रिक औजार से काटते थे पेड़

पकड़े गए आरोपी नवाब पुत्र हनीफ ने बताया कि वह काफी साल पुराने शीशम के पेड़ को इलेक्ट्रिक औजार की सहायता से कुछ मिनटों में काट देते थे। इसके बाद उसे गाड़ी में लादकर फरार हो जाते थे। पकड़े गए तस्कर मुनीफ ने बताया कि उन्हें एक शीशम के एक पेड़ काटने के 30 हजार रुपये मिलते थे। इसके साथ अगर पेड़ किसी अन्य किस्म का होता था तो 10 से 15 हजार रुपये भी ि1मलते थे।

पकड़े गए आरोपी

- मुनीफ उर्फ फरमान पुत्र हनीफ निवासी रसूलपुर निवासी जानी

2.सोनू पुत्र पप्पू निवासी खुव्वा पट्टी निवासी बागपत

3.दिलशाद पुत्र ननवा निवासी सिवाल खास

4.नवाब पुत्र हनीफ निवासी जानी

5.सलमान पुत्र मुन्ना निवासी सिवाल खास

6.मुन्ना पुत्र हनीफ निवासी सिवाल खास

फरार अभियुक्त

1.साहिल उर्फ साहब पुत्र हनीफ निवासी रसूलपुर

2.फजल अली पुत्र निजामू निवासी हापुड़

Posted By: Inextlive